ओडिशा: शेल्टरहोम में नाबालिग लड़कियों से यौन शोषण मामले में मैनेजिंग डायरेक्टर हिरासत में

odisha shelterhome managing direcror arrested

ओडिशा के ढेंकानाल जिले में एक संगठन द्वारा संचालित आश्रय गृह में नाबालिग लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस ने मंगलवार को एक एनजीओ के प्रबंध निदेशक को दो दिन के लिये हिरासत में ले लिया।

भुवनेश्वर से करीब 106 किलोमीटर दूर ढेंकानाल में विशेष पोक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अदालत ने सोमवार को फयाज रहमान को हिरासत में लेने की अनुमति दी थी। फयाज रहमान को गिरफ्तार किये जाने के बाद अदालत में पेश किया गया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रहमान से आश्रय गृह की नाबालिग बच्चियों से यौन उत्पीड़न के आरोपों और कथित धर्म परिवर्तन मामले में उनके एनजीओ की संलिप्तता के बारे में पूछताछ होगी।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस, रहमान के विदेशी संपर्क को सुनिश्चित करने और राज्य में 22 जगहों पर आश्रय गृह खोलने के लिये मिली अनुमति को लेकर विस्तृत जानकारी जुटाने का प्रयास करेगी। रहमान से उनके धन के स्रोत के बारे में भी पूछताछ की जायेगी। पुलिस ने बताया कि रहमान मूल रूप से कोलकाता के हैं और बाद में उन्होंने अमेरिका की नागरिकता ले ली। उन्होंने धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म स्वीकार कर लिया।

उन्होंने बताया कि हिरासत की अवधि पूरी होने पर उन्हें बुधवार को शाम पांच बजे अदालत में पेश किया जायेगा। बेल्टीकरी गांव स्थित आश्रय गृह में लड़कियों के यौन उत्पीड़न की घटना मीडिया में उजागर होने के बाद पिछले शुक्रवार को पुलिस ने इन आरोपों के सिलसिले में आश्रय गृह के परियोजना निदेशक सीमांचल नायक, सहायक निदेशक उदित लीमा और रहमान को गिरफ्तार किया था।

लड़कियों का आरोप था कि नायक ने पिछले दो साल में उनका यौन, शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया। नायक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। हालांकि उसने इन आरोपों से इनकार किया है।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *