राजनीति

मोदी ने बड़ी जीत पर दी कांग्रेस को बधाई

pm-narenpm modi attacks on gandhi familydra-modi-congratulates-congress-party
Share Article

pm-narendra-modi-congratulates-congress-party

सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में अब तक के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में जाते नजर आ रहे हैं। राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में वो बहुमत की ओर बढ़ रही है। वहीं मध्‍यप्रदेश में कांटे की टक्‍कर नजर आ रही है। मिजोरम में एमएनएफ 26 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाने जा रही है। वहीं तेलंगाना में टीआरएस को बहुमत मिल चुका है। 2019 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम देश की सियासत की दशा-दिशा तय करेंगे।

11:49 PM
मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने बयान जारी कर कहा कि पूरे नतीजे मिलने के बाद ही मिलने का समय देंगी।

11:12 PM

कांग्रेस ने मध्‍यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया, प्रदेश पार्टी अध्‍यक्ष कमल नाथ ने गवर्नर आनंदी बेन पटेल से मिलने के लिए समय मांगा।

10:15 PM
कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्‍तीगढ़ में मिला भारी जनादेश ये दर्शाता है कि लोगों को कांग्रेस से बेहद उम्‍मीदें हैं। हमारी पार्टी को जरूरत छत्‍तीगढ़ में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन हम पूरी ईमानदारी से काम करेंगे।

10:12 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर विजयी दलों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस को उनकी जीत पर बधाई। तेलंगाना में जीत पर चंद्रशेखर राव को भी बधाई। मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट को भी प्रभावशाली जीत की बधाई। हम विनम्रता के साथ लोगों के जनादेश को स्वीकार करते हैं। मैं छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जनता को सेवा का मौका देने के लिए धन्यवाद करता हूं। इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने अथक रुप से लोगों के कल्याण के लिए काम किया।’

08:56 PM
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार (12 दिसंबर) को शाम 4 बजे पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुलाई।

08:55 PM
राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा राज्‍यपाल को सौंपा। इसके बाद वसुंधरा राजे ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस को जीत की बधाई देती हूं। मैं इस जनादेश को स्‍वीकार करती हूं। भाजपा ने बीते 5 सालों में जनता के लिए काफी काम किया है। मैं आशा करती हूं कि अगली सरकार हमारे काम को आगे बढ़ाएगी। हम अच्‍छे विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

08:34 PM
कांग्रेस पार्टी ने वरिष्‍ठ नेता एके एंटोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे को क्रमश: मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ का पर्यवेक्षक नियुक्‍त किया है। छत्‍तीगढ़ में रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। वहीं मध्‍यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है।

08:28 PM
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चिर-परिचित शायराना अंदाज में कहा कि नदियों को वसंत की जरूरत होती है, बिल्डिंग को नींव की आवश्‍यकता पड़ती है। बिना जड़ के कोई फल नहीं लगता। कांग्रेस की ये जीत राहुल गांधी जी के प्रधानमंत्री बनने की नींव रखेगी।
दुख भरे दिन बीते रे, अब खुश आयो रे,
रंग RG का लायो रे।

08:15 PM
मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान भाजपा और कांग्रेस के बीच मामला बराबरी पर पहुंच गया है। दोनों पार्टियां ने 111-111 सीटों पर बढ़त बना ली है। हालांकि नतीजे अभी 45 सीटों पर ही घोषित हुए हैं। इनमें से 21 पर भाजपा और 23 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

08:15 PM
राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की विचारधारा के खिलाफ लड़ेंगे और उन्हें हराएंगे। हम किसी को भारत से मुक्त नहीं करना चाहते हैं। सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। मेरे लिए 2014 का चुनाव सबसे अहम था। उस चुनाव से मैंने बहुत कुछ सीखा।

07:56 PM
इवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि ये मुद्दा अभी उन्‍होंने छोड़ा नहीं है। इवीएम पर सवाल बरकरार है। उन्‍होंने कहा कि इवीएम में एक चिप लगी होती है और इससे छेड़छाड़ संभव है।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here