आखिर कौन है ये, जो पंजाब के पुलिसकर्मियों की करता रहता है नींद खराब  

ये शख्स हमेशा मीडिया की सुर्खियों में अपनी जगह को बनाए रखता है. ये महज राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि, वैश्विक स्तर पर भी कुख्यात है. हर कोई इससे त्रस्त है, लेकिन बीते कुछ दिनों से इसने पंजाब के पुलिसकर्मियों की नींद खराब कर रखी है.

आखिर कौन है ये. ये कोई और नहीं बल्कि, कश्मीरी आतंकी जाकिर मूसा है. अपनी इस कड़ी में इसने एक बार फिर से पंजाब के पुलिसकर्मियों की नींद खराब कर दी. बता दें कि पंजाब के पुलिसकर्मियों को खुफिया एंजेसियों की ओर से ये बताया गया कि जाकिर मूसा पंजाब में छुपा हुआ है.

इतना ही नहीं, खुफिया एजेंसियों ने तो यहां तक कहा है कि अब मूसा ने अपने वेशभूषा का कायाकल्प ही कर लिया है. वो पंजाब के स्थानीय बाशिंदों की तरह हुलिया बनाके रखा है. उसने पगड़ी, लंबी दाढ़ी रखी है, जिससे की कोई उस पर शक न कर पाए.

फिलहाल, पंजाब पुलिस काफी अलर्ट हो चुकी है. जगह-जगह सघन तलाशी अभियान को शुरु कर दिया है. वहीं, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सामूदायिक स्थलों की सघन तलाशी की जा रही है, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके.

गौरतलब है कि इससे पहले भी इस जाकिर मूसा के गुरदासपुर और अमृतसर के सीमावर्ती इलाकों में छिपे होने की खबर आई थी और उसके पोस्टर भी लगे हुए देखे गए थे, जिसके बाद से पुलिसकर्मी समेत खुफिया एंजेसी अलर्ट मोड पर आ गई थी.

इतना ही नहीं, जब बीते दिनों नवंबर माह में जाकिर मूसा के अमृतसर व गुरदासपुर में छिपे होने की खबर आई थी तब उसके कुछ दिनों बाद ही अमृतसर से निरंकारी भवन में ग्रनेड फेंकने की वारदात को अंजाम दिया गया था. अब जब पुलिस इस हमले की जांच की जा रही है तब इसे जाकिर मूसा के छिपे होने की सूचना से जोड़कर देखा जा रहा था.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *