देश

राहुल गांधी ने खड़ा किया पीएम मोदी के ज्ञान पर सवाल

Share Article

राजस्थान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए वहां के बाशिंदों से संपर्क साधा. उनका पहला चुनावी संबोधन उदयपुर में कारोबारियों के साथ था. उन्होंने कारोबारियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के हिंदुत्व वाले सिद्धांत पर हमला  बोला.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि वे हिंदू हैं, लेकिन उन्हें हिंदुत्व का ज्ञान ही नहीं है. वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने कहा हिंदू धर्म का सार क्या है? गीता का सार क्या है? ज्ञान क्या है? ज्ञान का सार क्या है? ज्ञान तो हर जगह है. जिसमें जान है, उसमें ज्ञान है. लेकिन, पीएम मोदी को इन सबके बारे में कोई ज्ञान ही नहीं है.

इसके साथ ही, राहुल गांधी ने पीएम मोदी के उस बयान को लेकर भी उनपर निशाना साधा, जिसमें वे अक्सर कहते रहते हैं कि हमारी सरकार ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने भी अपने शासनकाल में तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक किया था. उस दौरान भारतीय सेना मनमोहन सिंह से मिलने आए थे और कहा था कि अब हमें पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करना ही पड़ेगा, तब मनमोहन सिंह ने कहा था कि हां आप कर सकते हैं. लेकिन, आप एक बात का ख्याल रखे कि ये मामला लीक न हो.

राहुल गांधी ने कहा कि इस सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक को पॉलिटिकल असेट बना दिया है. इसका चुनावी सभा में इस्तेमाल करके मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है. सर्जिकल स्ट्राइक सेना का फैसला था और सेना के द्वारा किया गया एक साहस कृत्य था.

गौरतलब है कि प्रदेश में आगामी 7 दिसंबर को विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है. ऐसे में सभी सियासी दल प्रदेश के मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगा रहे हैं. हालांकि, किसने कितना जोड़ लगाया ये तो आगामी 11 दिसंबर को ही पता लग पाएगा, जब प्रदेश के चुनावी नतीजे की घोषणा होगी.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here