देश

आत्महत्या के दौरान महिला ने दिया बच्चे को जन्म, घंटों कोख से लटका रहा

baby
Share Article

baby

मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल जब सब-इंस्पेक्टर कविता साहनी को एक महिला के आत्महत्या करने की जानकारी वाली कॉल आई तो उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि वह क्या देखने जा रही हैं. जब वह घटनास्थल पर पहुंची तो बिल्कुल दंग रह गई. महिला का शव रस्सी से लटक रहा था जबकि उसका नवजात बच्चा अपनी गर्भनाल से लटका हुआ था.

कविता ने बिना देर किए बच्चे को अपनी गोद में ले लिया, एक तरफ जहां मां की मौत हो चुकी थी, तो दूसरी ओर बच्चा अभी भी जीवित था. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे में जीवित रहने की संभावना है. पुलिस के पास जब कॉल आई तब यह नहीं मालूम था कि आत्महत्या करने वाली 36 साल की महिला लक्ष्मी ठाकुर 9 महीने की गर्भवती है.

खुदखुशी करने वाली महिला (लक्ष्मी) 4 बच्चों की मां थी. सबसे बड़ी 16 साल की बेटी है.पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि लक्ष्मी ने खुद की जान क्यों ली. उनके पति ने पड़ोसियों और एक स्थानीय पार्षद को बताया जिन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल की. महिला के पति पेशे से किसान संतोष ने पुलिस को बताया कि उनके बीच किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ था. वह बुधवार को टीवी देखने के बाद करीब 9 बजे सोने चले गए.उन्होंने कहा कि जब वह सुबह 6 बजे उठे तो लक्ष्मी वहां नहीं थीं. वह उन्हें ढूंढने के लिए निकले तो देखा गोशाला में लक्ष्मी का शव लटक फंदे से लटक रहा है.

वहीं, कटनी के डॉक्टरों का कहना है कि यह पहला ऐसा केस हो सकता है जहां मां ने आत्महत्या के समय या बाद में बच्चे को जन्म दिया हो.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here