मोबाइल & टेक

लगातार सुनते हैं स्मार्टफोन पर म्यूजिक तो जरूर पढ़ें ये खबर

this app is very helpful for music lovers
Share Article

this app is very helpful for music lovers

लोगों को अक्सर शिकायत रहती है कि रात में गाना सुनते-सुनते वे सो गए मगर स्मार्टफोन में गाने चलते रहे। इससे फोन की बैटरी के साथ-साथ नींद भी खराब होती है। इसके लिए जरूरी है कि वे गूगल प्ले स्टोर पर मिलने वाले कुछ खास एप को अपने फोन में इंस्टॉल कर लें। यह एप यूजर के सो जाने के बाद एप्लीकेशन को बंद कर स्क्रीन ऑफ कर देगा।

स्लीप टाइमर टर्न म्यूजिक ऑफ

गूगल प्लेस्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध sleep Timer एप काफी उपयोगी है। यह एप्लीकेशन उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो रात में स्मार्टफोन पर संगीत सुनते सुनते सो जाते हैं। इसमें स्लीप टाइमर मौजूद है। इसके इस्तेमाल से यूजर के सो जाने के बाद उसके फोन में चलने वाला म्यूजिक प्लेयर खुद ब खुद बंद हो जाता है। इसके लिए यूजर को एप्लीकेशन में पहले से ही समय निर्धारित करके रखना होता है। यूजर इसका इस्तेमाल यूट्यूब के लिए भी कर सकते हैं। यहां तक कि ब्लूटूथ और वाई फाई भी ऑफ कर सकते हैं।

कूल टाइमर स्टॉप म्यूजिक एंड टास्क

इस एप के जरिए यूजर न सिर्फ म्यूजिक प्लेयर बल्कि ब्लूटूथ, रेडियो, वाई-फाई, मोबाइल डाटा व दूसरे कई एप भी स्लीप टाइमर के जरिए बंद कर सकते हैं। किसी भी एप या टास्क को बंद करने के लिए यूजर को अलग-अलग स्लीप टाइमर सेट करना होगा। यह यूजर की मोबाइल बैटरी को सुरक्षित रखने के साथ-साथ उसके मोबाइल डाटा और फोन मेमोरी का भी खास ध्यान रखता है। स्मार्टफोन यूजर इस शानदार एप को गूगल प्लेस्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर पर Cool timer : Stop music & task नाम से सर्च कर सकते हैं।

स्लीप टाइमर म्यूजिक एंड स्क्रीन ऑफ

Sleep Timer Music& Screen Off एप के जरिए कोई यूजर अपने फोन में उपलब्ध म्यूजिक प्लेयर और रेडियो को स्लीप टाइमर के जरिए बंद कर सकता है। यह एप स्मार्टफोन यूजर को स्लीप टाइमर की पूरी जानकारी भी बताता है। स्मार्टफोन यूजर इस एप को गूगल प्लेस्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप विज्ञापन मुफ्त होने के साथ-साथ चलाने में भी आसान है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.1 रेटिंग दी गई है।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here