चुनावजरुर पढेंराजनीति

बिहार का यह कद्दावर नेता भाजपा को कहेगा बाय बाय!

Share Article

उदय सिंह

सीमांचल में भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद उदय सिंह जल्द ही पार्टी का बाय बाय कहने वाले हैं. लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने अपनी आगे की रणनीति तैयार कर ली है.

उदय सिंह कांग्रेस के सहारे महागठबंधन के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा की चुनावी वैतरणी पार करना चाहते हैं. इसके लिए उनका होमवर्क जारी है. अगर उनका यह प्रयास सफल नहीं रहा तो वह निर्दलीय भी अखाड़े में उतर सकते हैं, लेकिन लड़ेंगे वह पूर्णिया से ही.

दरअसल उदय सिंह पार्टी के सीट बंटवारे से काफी नाराज हैं. उनका कहना है कि बिहार में मात्र 17 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ने के फैसले से पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल पर काफी बुरा असर पड़ा है. हमलोगों ने अपने खून पसीने से सीमांचल में पार्टी को आगे बढ़ाया है अब पता नहीं किस मजबूरी में कार्यकर्ताओं की भावनाओं को दरकिनार किया जा रहा है.

उदय सिंह ने पार्टी से मांग की है कि वह जल्द से जल्द यह भी तय कर दे कि सीमांचल की किन-किन सीटों से वह चुनाव लड़ने वाली है. अंदर की बात यह है कि पूर्णिया सीट पर जदयू के मौजूदा सांसद संतोष कुशवाहा को ही लड़ना है और यह बात उदय सिंह को भी पता है.

भाजपा ने उदय सिंह सामने कटिहार से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया था जिसे उदय सिंह ने ठुकरा दिया है. अब उन्होंने ऐलान कर दिया कि वह हर हाल में पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे.

जानकार  बताते हैं कि उदय सिंह को कांग्रेस का टिकट मिल सकता है. अगर इसमें कोई अड़चन आई तो उदय सिंह निर्दलीय लड़ने से भी परहेज नहीं करेंगे.

सरोज सिंह Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
सरोज सिंह Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here