कई सवालों का जवाब लेकर आ रही है धमाकेदार ‘एवेंजर्स 4 एंड गेम’

मार्वल स्टूडियो की ओर से फिल्म ‘एवेंजर्स 4 एंड गेम’ (Avengers 4 End Game) का ऑफिशियल ट्रेलर मेकर्स ने इंटरनेट पर रिलीज कर दिया है. जिसके बाद से यह दर्शकों के बीच आते ही छा गया। इस फिल्म का निर्देशन अंथोनी रूसो और जो रूसो ने किया है. इसके फिल्म के अप्रैल, 2019 में रिलीज होने की आशंका जताई जा रही है.

इसमें कोई शक नहीं कि एवेंजर्स के दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं। भारत में तो इसका क्रेज कुछ ज्यादा ही है। यकीन ना हो तो आप एवेंजर्स की पिछली फिल्म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ (Avengers: Infinity War)  का रिकॉर्ड भारतीय बॉक्स ऑफिस पर देख सकते हैं। जिसने महज लगभग 2200 स्क्रिन पर रिलीज होकर धमाकेदार कमाई करते हुए 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। हॉलीवुड की ओर से यह भारत में पहली फिल्म है जिसने दो सौ करोड़ का कारोबार किया है। इतना ही नहीं,  उस समय इस फिल्म के सामने जितनी भी भारतीय फिल्मों को रिलीज किया गया, वह सभी बुरी तरह फ्लॉप रहीं। इस फिल्म के पिछले पार्ट ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ (Avengers: Infinity War) को दर्शकों से मिले जबरदस्त रिस्पोंस के बाद इसके अगले पार्ट का ट्रेलर रिलीज कर दिया है, वह भी हिंदी में। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद पता चलता है कि इसके मेकर्स इस फिल्म के आगे की कहानी को एक नए जज्बे और थ्रिल के साथ दर्शकों के बीच रिलीज करने जा रहे हैं. जैसा कि ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर्स’ में दिखाया गया था कि आयरमैन टाइटन ग्रह पर जाकर अपने साथियों के साथ मिलकर थैनॉस का मुकाबला करता है लेकिन आखिरी सीन में थैनॉस जब चु‍टकी बजाता है तो आधी दुनिया का खात्मा हो जाता हैं। इसके बाद टाइटन ग्रह पर सिर्फ आयरमैन और नेब्यूला ही बचते हैं। अब जब ‘एवेंजर्स 4 एंड गेम’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है तो शुरूआती सीन में टोनी स्टार्क उर्फ आयरन मैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर) को स्पेस में फंसा हुआ दिखाया गया है। वह अपनी गर्लफ्रेंड पेपर पॉट्स (ग्वेनथ पेल्ट्रो) को मैसेज भेज रहे हैं। जिसमें वह कह रहें है कि… जब तक तुम्हें यह रिकॉर्डिंग मिलेगी, पता नहीं मैं कहां रहूंगा। हर स्टोरी का द एंड होता है। लेकिन इस तरह जीरो उम्मीद के साथ स्पेस में मरने का सौभाग्य सिर्फ तुम्हारे ब्यॉफैंड को मिला है। खाना और पानी भी चार दिन पहले खत्म हो चुका है। ऑक्सीजन भी कल तक खत्म हो जाएगी। फिर भी आखिरी सांस तक, आखिरी दम तक, मेरे साथ सिर्फ एक ही नाम रहेगा…तुम्हारा।

इसके बाद नताशा रोमनॉफ उर्फ ब्लैड विडो (स्कार्लेट जोहान्सन ) कह रही है कि थेनोस ने वही किया जो उसने कहा था। एक चुटकी में उसने आधी दुनिया को मिटा दिया। इसके बाद थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ) कह रहे हैं कि हम हार गए।

ट्रेलर में क्लिंट बार्टन उर्फ हॉकआई (जर्मी रेनर) की पहली झलक मिली। वहीं, स्टीव रॉजर्स उर्फ कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवान्स) कह रहे हैं अब जो जंग होगी आखिरी जंग होगी। कैप्टन कहते हैं अगर अब हम हारे तो पूरी दुनिया खत्म हो जाएगी। ट्रेलर के आखिर में स्कॉट लैंग उर्फ एंटमैन भी नजर आ रहे हैं।

एवेंजर्स 4 के ट्रेलर में थेनोस की चुटकी से तबाह हुए सुपरहीरो नहीं दिखाए गए। गार्जियन ऑफ गैलेक्सी से केवल नेब्यूला को ही दिखाया गया। हालांकि, सबसे ज्यादा ध्यान खींचा- एंटमैन और हॉकआई ने। हॉकआई एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर में नहीं दिखाए दिए। वहीं दूसरी ओर दर्शकों को इस फिल्म में ऐसे कई सवालों का जवाब भी मिल सकता है जो एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर के दौरान दर्शकों के सामने प्रश्नवाचक बनकर सामने आए थे।

वहीं, स्कॉट लैंग उर्फ एंटमैन अपनी पिछले फिल्म एंटमैन-2 के क्लाइमैक्स में क्वांटम रील्म में फंस गए थे। इसके अलावा कैप्टन मार्वल की झलक भी नहीं दिखी। आपको बता दें कि एवेंजर्स इन्फिनिटी वार के पोस्ट क्रेडिट सीन में निक फ्यूरी ने कैप्टन मार्वल को बुलाया था। कैप्टन मार्वल की सोलो फिल्म मार्च में रिलीज हो रही है।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *