राजनीति

मैंने हनुमान जी की जाति नहीं बताई : योगी

Share Article

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान हनुमान जी की जाति वाले अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने तो सिर्फ इतना कहा था कि हनुमान जी दबे-कुचले, कमजोर और वंचितों को ताकत देते हैं। लेकिन मेरे इस बयान को तोड़-मोड़कर पेश किया गया। उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार पटना आए योगी आदित्यनाथ ने पटना के महावीर मंदिर में यें बातें कही।

हार और जीत दोनों स्वीकार
तीन राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की मिली करारी हार पर योगी ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है। वे जल्द ही एक्सपोस होंगे। योगी ने कहा कि लोकतंत्र में हार-जीत का खेल तो चलता रहता है। भाजपा हार और जीत दोनों को स्वीकार करती है। फिर उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम हमारी उम्मीदों के विपरीत है, लेकिन हमने भी अपनी बात जनता के सामने बड़ी मजबूती के साथ रखा है।

ईवीएम पर अब नहीं उठेगा सवाल
योगी आदित्यनाथ ने ईवीएम को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा जब चुनाव जीतती है, तभी लोग ईवीएम पर सवाल उठाते हैं। भाजपा जब हार जाती है, तो ईवीएम पर कोई सवाल नहीं करता। उन्होंने कहा कि चुनाच आयोग एक संवैधानिक संस्था है और उस पर सवाल उठाना उचित नहीं है। योगी ने कहा कि विपक्ष का दोहरा चरित्र जनता ने देख लिया है।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here