जरुर पढेंविदेश

कांग्रेस ने किया पीएम मोदी का बचाव, कहा ट्रंप की टिप्पणी अस्वीकार्य

Share Article

भाजपा और प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आक्रामक तेवर दिखने वाली कांग्रेस, प्रधानमंत्री के समर्थन में खड़ी नज़र आई. अफगानिस्तान में एक पुस्तकालय की फंडिंग को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा था. आज कांग्रेस ने ट्रंप को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अफगानिस्तान में भारत द्वारा संचालित विकास कार्यों पर अमेरिकी उपदेश की जरूरत नहीं है. भारत सरकार से इस पर सख्त प्रतिक्रिया की मांग करते हुए कांग्रेस ने कहा कि ट्रंप की टिप्पणी अस्वीकार्य है.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्रम्प से कहा कि वे भारत के प्रधानमंत्री का मजाक उड़ना बंद करें. उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान मामले पर भारत को अमेरिका के उपदेश की जरूरत नहीं है.

सुरजेवाला ने याद दिलाया कि जब ‘मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो भारत ने अफगानिस्तान में नेशनल असेंबली की इमारत बनाने में मदद की थी.

दूसरी ओर एक दुसरे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा कि ट्रंप की ‘व्यंग्यात्मक टिप्पणी’ यह दिखाती है कि भाजपा सरकार अफगानिस्तान में भारत की कोशिशों से अमेरिका को अवगत कराने में नाकाम रही है.

दरअसल, अफगानिस्तान में एक लाइब्रेरी की फंडिंग करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी तंज का निशाना बनाते हुए कहा था कि युद्ध से प्रभावित देश में लाइब्रेरी का क्या मतलब है. ट्रम्प ने अफगानिस्तान की आन्तरिक सुरक्षा के लिए पर्याप्त क़दम नहीं उठाने को लेकर भारत एवं अन्य देशों की आलोचना भी की थी.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.
Share Article

Comment here