चुनावजरुर पढेंदेशराजनीति

दिल्ली कांग्रेस को नये अध्यक्ष का इंतज़ार, कई नाम हैं दौड़ में

rahul-gandhi
Share Article

rahul-gandhi

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से अजय माकन के इस्तीफे के बाद नये अध्यक्ष के नाम को लेकर तरह तरह की अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया है.
hहालांकि पार्टी नया अध्यक्ष सर्वसम्मति से चुनना चाहती है, लेकिन जानकारों का कहना है की नए अध्यक्ष की नियुक्ति ही राहुल गाँधी करेंगे और फिलहाल वो इस पर विचार भी कर रहे हैं.
बहरहाल, पार्टी एक ऐसा नाम भी तलाश रही है जो आगामी लोकसभा चुनाव 2019 और दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार ला सके. ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी किसी युवा चेहरे की तलाश में है जो राहुल गांधी का करीबी और पसंद का भी हो.
सूत्रों के मुताबिक इस पद के लिए कई नेताओं ने अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रखी है, लेकिन फिलहाल चार से पांच नामों पर ही चर्चा हो रही है.
सूत्रों यह भी कहना है कि कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ सीटों के तालमेल के विकल्प को बंद करना नहीं चाह रही थी. माकन इस तालमेल के खिलाफ थे इसलिए उनके इस्तीफे की अफवाहें पहले से ही गर्दिश कर रही थीं.
ख्याल रहे कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में शामिल होने के मामले सज्जन कुमार को जब सजा मिली थी तो दिल्ली विधान सभा में आम आदमी पार्टी  द्वारा राजीव गाँधी से भारतरत्न सम्मान वापस लेने का प्रस्ताव लाया गया था. उस प्रस्ताव पर आम आदमी पार्टी के अन्दर भी काफी घमासान मचा था. अब देखना यह है कि राजीव गाँधी से भारतरत्न वापस लेने का प्रस्ताव लाने वाली पार्टी के साथ कांग्रेस किसी तरह का चुनावी तालमेल करेगी या नहीं.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here