चुनावजरुर पढेंदेशराजनीति

रालोसपा के पीछे पड़ा हम, सीटों के बंटवारे में फंसा पेंच

Share Article

जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ ने अब एक नया राग अलापना शुरू कर दिया है. पार्टी का कहना है कि ‘हम’ का जनाधार लोजपा से अधिक है इसलिए सीटों पर रालोसपा से ज्यादा हम का दावा बनता है. पार्टी चाहती है कि उसे रालोसपा से अधिक सीट मिलें.

अब तक यह तय था कि रालोसपा को चार और हम को एक सीट दी जाऐगी, लेकिन हम के इस नए पैंतरे से महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का पेंच एक बार फिर फंस गया है. हम का कहना है कि जीतन राम मांझी का वोट बैंक और चुनावों में उनकी उपयोगिता का पूरा ध्यान रखना जरूरी है.

पिछले उपचुनावों में यह बात साबित हुई है कि हम का जनाधार कितना है. ऐसे में सीटों के बंटवारे में हम के दावे का पूरा ख्याल रखना जरूरी है. हम के इस राग के बाद रालोसपा नेताओं का कहना है कि महागठबंधन का एक मात्र लक्ष्य नरेंद्र मोदी को सत्ता से  बेदखल करना है. इसलिए अभी जरूरत सबको मिलकर चलने की है. जहां तक सीटों के बंटवारे का सवाल है तो इसका फैसला सभी बड़े नेता आपस में मिलजुल बात करके कर लेंगे.

इसी उहाफोह के बीच जीतन राम मांझी की रांची में लालू प्रसाद से मुलाकात तय है. देखना दिलचस्प होगा कि इस मुलाकात से जीतनराम मांझी के गिले शिकवे दूर हो पाते हैं या नहीं.

सरोज सिंह Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
सरोज सिंह Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here