ट्रेंडिंग न्यूज़विदेश

हे भगवान! ये तोता करता है ऑनलाइन शॉपिंग, मालकिन ऑर्डर कैंसल करते-करते हुई परेशान  

parrot online order
Share Article

parrot online order

बंदर नकल करते हैं, चिंपांजी बुद्धिमान होते हैं, तोते इंसानों जैसी आवाज निकाल लेते हैं, इन खूबियों के बारे में तो सब जानते हैं. लेकिन कभी ये सुना है कि तोता ऑनलाइन शॉपिंग करता है. भरोसा नहीं हो रहा न, लेकिन ये सच है. इंग्‍लैंड में रोको नाम का एक ऐसा तोता है जो हर दिन ऑनलाइन चीजें ऑर्डर कर देता है और उसकी मालकिन ये ऑर्डर कैंसल कराती रहती है. क्‍योंकि पहले ही ये तोता ऑनलाइन ऑर्डर करके ढेर सारा सामान मंगवा चुका है और उसकी मालकिन बिल भर-भर कर परेशान है. बता दें कि ये तोता अफ्रीकन तोता है और ग्रे कलर का है.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये तोता ऐसा कैसे कर रहा है. दरअसल, ये तोता अपनी मालकिन की हूबहू आवाज निकाल लेता है और स्‍मार्ट इतना है कि उस आवाज की मदद से ऐलेक्‍सा पर सामान भी ऑर्डर कर देता है.

लंदन के एक अखबार की खबर के अनुसार, ऑनलाइन ऑर्डर करने के अलावा रोको ऐलेक्सा से गाने और जोक्स भी सुनता है. हालांकि उसकी हरकतों को देखते हुए अब मालिकन मैरियन ने अनचाही खरीदारी से बचने के लिए ऐलेक्सा पर कुछ कंट्रोल लगा दिया है. मैरियन ने बताया कि एक दिन उन्होंने अपनी ऐमजॉन शॉपिंग ऑर्डर लिस्ट देखी तो वह चौंक गईं. लिस्ट में ऐसा-ऐसा सामान था जो उन्होंने ऑर्डर ही नहीं किया था. रोको ने ऐलेक्सा की मदद से ऐमजॉन पर जो सामान ऑर्डर किया उसमें स्ट्रॉबेरी और आइसक्रीम भी शामिल थीं. इस तोते को पहले भी ज्‍यादा चहकने और बोलने के कारण ब्रिटेन के नैशनल एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट (NAWT) से बाहर निकाल दिया गया था. तब NAWT में काम करने वाली मैरियन उसे अपने घर ले आईं थीं. इसके बाद घर पर रहकर ही वह बाकी चीजें सीख गया और ऑनलाइन ऑर्डर करने लगा. गौरतलब है कि  ऐलेक्सा ऐमजॉन कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट का नाम है.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.
Share Article

Comment here