फिल्म

सिंबा के दम पर रणवीर सिंह ने तोड़ा अक्षय कुमार का ये रिकॉर्ड

ranveer-singh
Share Article

ranveer-singh

ऐक्टर रणवीर सिंह के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है. इस साल उनकी रिलीज हुई पद्मावत और सिंबा दोनों सुपरहिट रहीं. उनकी खुशी दस गुना तब और बढ़ गई जब उनकी शादी दीपिका पादुकोण से हुई. रणवीर की लेटेस्ट रिलीज फिल्म ‘सिंबा’ बॉक्स ऑफिस पर अभी भी पर छाई हुई है.

रोहित शेट्टी की इस फिल्म ने पहले 9 दिनों में ही लगभग 170 करोड़ रुपए का बिज़नस किया है. इसी के साथ रणवीर एक साल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में अक्षय कुमार से आगे निकल गए हैं.

रणवीर सिंह से पहले एक साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार दूसरे नंबर पर थे. साल 2012 में अपनी 5 लगातार रिलीज़ के दम पर एक साल में 413.22 करोड़ रुपये का कारोबार कर अक्षय ने यह रेकॉर्ड अपने नाम किया था. वहीं दूसरी तरफ रणवीर सिंह ने फिल्म ‘पद्मावत’ और ‘सिंबा’ के दम पर अब तक 466.95 करोड़ रुपए का कारोबार कर डाला है और अभी भी ‘सिंबा’ की कमाई जारी है.

पहले पायदान पर सलमान खान का कब्जा है. साल 2015 में ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘बजरंगी भाईजान’ के दम पर कुल मिलाकर 530.50 करोड़ रुपए का कारोबार कर सलमान ने यह स्थान पाया था. सलमान और रणवीर के बीच लगभग 70 करोड़ रुपए का अंतर बाकी रह गया है. लेकिन रणवीर के लिए यह आंकड़ा पार कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है.

आने वाले वीकेंड्स में ‘उड़ी’, टद ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’, ‘ठाकरे’ और ‘चीट इंडिया’ जैसी फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिनकी वजह से ‘सिंबा’ की कमाई कम हो जाएगी. बता दें रणवीर की अगली फिल्म गल्ली बॉय है, जिसका ट्रेलर जल्द ही रिलीज होने वाला है.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here