लाइफ स्टाइल

रिलेशनशिप को बनाएं खुशहाल, करें ये पांच चीजें

happy-relationship
Share Article

happy-relationship

किसी भी रिश्ते में प्यार और रोमांस उतना ही जरूरी है जितना जीने के लिए भोजन. तो अगर आप भी चाहते हैं अपने प्यार को खुश रखना तो हम बताने जा रहे हैं वो बातें जो आपके बहुत काम आएंगी.

आपके रिश्ते में एक छोटी सी बात खुशी और गम दोनों की वजह बन सकती है. इसीलिए छोटी-छोटी बातें भी जिंदगी में बड़े मायने रखती हैं. अगर आप ये सोचकर अपने पार्टनर को समय नहीं पा रहे हैं कि लंबी बात करनी हैं तो इससे बचें और जब भी मौका मिले छोटी ही सही लेकिन कन्वर्सेशन ऑन रखें. इससे आप दोनों और करीब आएंगे.

लॉन्ग ड्राइव किसे नहीं पसंद होती है, ऐसे में आपको जब भी समय मिले अपने साथी को लेकर लॉन्ग ड्राइव पर जाएं. मूवी देखें या कहीं और घूमें. कोशिश ये करें कि सुबह की वॉक और शाम का डिनर भी साथ हो. इससे दोनों तरोताजा तो रहेंगे ही, आपका रिश्ता भी मजबूत होगा.

आई लव यू ये तीन ऐसे जादुई शब्द है किसी भी रिश्ते में प्यार भर देते हैं. इसलिए जब भी मौका मिले अपने साथी से प्यार का इजहार करें. इससे आपकी बीच नजदीकियां और पनपेंगी.

साथी को हग करना यानी जादू की झप्पी देना न भूलें. जब आप हग करते हैं तो इसके साथ आप अपने रिश्ते में प्यार की गर्माहट भरते हैं. इसके साथ ही आप कभी-कभार हग करने साथ कडलिंग भी कर सकते हैं.

कोशिश करें कि कभी-कभार साथी की पसंद को ही अपनी पसंद बना लें, उसके साथ खाना बनाएं, स्विम्मिंग या उसकी पसंद का कुछ और करें. इससे आपका पार्टनर न सिर्फ खुश बल्कि आपके लिए भी कुछ करेगा.

किसी भी रिश्ते में अपने पार्टनर को ये जताना कि आप उससे बेहद प्यार करते हैं, बहुत जरूरी होता है. इसलिए अपने साथी की आंखों में देखें और किस को मिस न करें. साथ ही कभी-कभार उसको कुछ सरप्राइज दें. उसके लिए कुछ एक्सट्रा करें. जब भी उसके साथ हों तो उसको नजरअंदाज कतई न करें. पब्लिक में भी उसका हाथ थामे रखें.

 

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here