Now Reading:
बिग बॉस सीजन-7 : हेल एंड हैवेन

गुड ब्वॉय-बैड ब्वॉय सलमान खान अब बिग बॉस सीजन-7 में भी गुड और बैड दोनों ही किरदार में नजर आएंगे. यह शो 4 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. आइए देखते हैं, इस सीजन में क्या होगा ख़ास…

page-16

कहा जा रहा है कि बिग बॉस सीजन-7 के लिए सलमान ख़ान को 130 करो़ड रुपये मिल रहे हैं. भारतीय टेलीविजन के इतिहास में अब तक किसी शो के लिए किसी को इतने पैसे नहीं मिले. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान और अक्षय कुमार को भी नहीं. अब तक आमिर ख़ान को 3 करोड़ रुपये सत्यमेव जयते के लिए, अमिताभ बच्चन को 2 करोड़ रुपये केबीसी के लिए, शाहरुख ख़ान को दो करोड़ रुपये ज़ोर का झटका के लिए, ऋतिक रोशन को दो करोड़ जस्ट डांस के लिए, अक्षय कुमार को 1.75-2 करोड़ रुपये ख़तरों के खिलाड़ी के लिए मिल चुका है.

कलर्स पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय शो बिग बॉस सीजन-7 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. प्रोमो में होस्ट सलमान ख़ान दो अवतारों में नज़र आ रहे हैं. सलमान ख़ान पिछले 4 सीजन से बिग बॉस  के साथ जुड़े हैं. शो को हर बार एक नया ट्वीस्ट दिया जाता रहा है. रियल लाइफ में भी सलमान गुड और बैड दोनों ही हैं. जहां उनके बारे में कहा जाता है कि वह लागों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं और अपने परिवार के लिए जान छ़िडकते हैं. वहीं कुछ व्यक्तिगत कारणों से उन पर कई तरह के आक्षेप भी लगते रहे हैं.

बीग बॉस-7 के प्रोमो हैवेन और हेल के कॉन्सेप्ट को काफ़ी पसंद किया जा रहा है. इस कॉन्सेप्ट में यह संदेश दिया गया है कि आप अच्छे कर्म करेंगे, तो जन्नत मिलेगी और बुरे कर्म करेंगे, तो जहन्नुम मिलेगी. शो में जन्नत और जहन्नुम, दोनों तरह का माहौल तैयार किया गया है. शो के सेट पर एक ऐसा पे़ड तैयार किया गया है, जिसमें एक ही पे़ड पर सभी तरह के फल अमरूद, केला, संतरा आम लगते हैं. गुड सलमान अपनी दो बिवियों के साथ जन्नत में रहता है, लेकिन उसकी खुशी बैड सलमान से नहीं देखी जाती. वह तरह तरह से गुड सलमान को परेशान करता है, लेकिन गुड सलमान अपनी अच्छाइयां नहीं छोड़ता.

बीग बॉस को होस्ट कर रहे सलमान पर पैसों की बरसात हो रही है. इस शो के जरिये सलमान सबसे महंगे टेलीविजन के कलाकार बन गए हैं. कहा जा रहा है कि बीग बॉस सीजन-7 के लिए सलमान ख़ान को 130 करो़ड रुपये मिल रहे हैं. भारतीय टेलीविजन के इतिहास में अब तक किसी शो के लिए किसी को भी इतने पैसे नहीं दिए गए. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान और ख़तरों के खिला़डी अक्षय कुमार को भी नहीं. अब तक आमिर ख़ान को 3 करोड़ रुपये सत्यमेव जयते के लिए, अमिताभ बच्चन को 2 करोड़ रुपये केबीसी के लिए, शाहरुख ख़ान को दो करोड़ रुपये ज़ोर का झटका के लिए, ऋतिक रोशन दो करोड़ जस्ट डांस के लिए, अक्षय कुमार को 1.75 -2 करोड़ रुपये ख़तरों के खिलाड़ी के लिए मिल चुका है. हालांकि सलमान इस शो में डबल रोल में दिखेंगे और डबल रोल की डबल क़ीमत मिलेगी सलमान को. इससे पहले सलमान को हर एपिसोड के ढाई करो़ड रुपये मिलते थे, लेकिन अब उन्हें हर एपिसोड के 5 करोड रुपये मिलेंगे. यह सीजन 26 एपिसोड का होगा. यानी पूरे शो के लिए उन्हें 130 करो़ड रुपये मिलेंगे. पिछले सीजन में सलमान ने काफ़ी आराम से शूटिंग की थी, लेकिन इस बार शूटिंग जल्दी ख़त्म करनी है, ऐसे में सलमान एक दिन में दो दो एपिसोड शूट करेंगे.

गौरतलब है कि सलमान इसके पूर्व बिग बॉस के तीन सीजन को होस्ट कर चुके है. बिग बॉस के अबतक 6 सीजन हो चुके है. अमिताभ बच्चन, सलमान खान, संजय दत्त, शिल्पा शेट्ठी और अरशद वारसी भी इस शो को होस्ट कर चुके हैं.

सलमान बन गए हैं सबसे महंगे अभिनेता

पिछले कुछ सालों में सलमान ख़ान की फिल्मों ने रिकॉर्डतो़ड कमाई की हैं. उनकी पिछली पांच फिल्में, दबंग, रेडी, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर और दबंग ब्लॉक बस्टर साबित हुई हैं. इनमें से ज़्यादातर ने 100 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की. 2009 के बाद से सलमान लगातार हिट फिल्में दे रहे हैं. लगातार हिट फिल्में देने के कारण सलमान को सफलता का पर्याय माना जाने लगा है. ऐसे में, सभी उनके साथ काम करने के लिए ख्वाहिशमंद हैं.

जेल गए सलमान, तो  होगा करो़डों का ऩुकसान 

सलमान के पास इन दिनों ढेर सारे प्रोजेक्ट हैं. जल्द ही एक साथ उनकी कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं. कई फिल्मों की शुटिंग हो गई है, तो कइयों की हो रही है, लेकिन सलमान अगर जेल चले गए, तो उनको अपनी फिल्मों में लेने वाले फिल्मकारों को काफ़ी नुक़सान उठाना प़डेगा. जी हां, अंदेशा है कि संजय दत्त के बाद अब सलमान ख़ान भी जेल की हवा खा सकते हैं. हिट एंड रन केस में सलमान ख़ान को जेल भी हो सकती है. अगर वह जेल गए, तो सबसे पहले उनकी होम प्रोडक्शन की फिल्म मेंटल को नुकसान होगा. इस फिल्म को डायरेक्ट किया है सलमान के छोटे भाई सोहेल ने. फिल्म की बजट लगभग 130 करोड़ रुपये की है, जिसमें खुद सलमान ने  100 करोड़ रुपये लगाए हैं. इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो गई है, लेकिन अभी पोस्ट प्रोडक्शन और उसके बाद फिल्म के प्रमोशन का बड़ा काम बाक़ी है. मेंटल के अलावा दिसंबर में सलमान साजिद नाडियाडवाला की एक फिल्म की शुटिंग करेंगे. साजिद इस फिल्म को काफ़ी भव्य रूप से बनाना चाहते हैं. इस फिल्म का बजट क़रीब 150 करोड़ रुपये का होगा. फिल्म की तैयारियां शुरू हो गई हैं. सलमान को मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन, जैसी फिल्मों से सुपरस्टार बनाने वाले सूरज बड़जात्या भी उन्हें लेकर एक फिल्म बनाने की तैयारी में लगे हैं. सूरज उन्हें लेकर ब़डे भैया नाम से फिल्म की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसका बजट करीब 100 करोड़ रुपये होगा. सलमान की एक और फिल्म नो एंट्री का सीक्वल अटका हुआ है.  इस फिल्म का बजट भी लगभग 100 करोड़ रखा गया है, लेकिन अब लगता है कि इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर शायद ही एंट्री हो पाए. सुभाष घई भी सलमान को लेकर फिल्म बनाना चाहते हैं. इन फिल्मों के अलावा, और भी कई फिल्में सलमान को ऑफर की गई हैं. उनके साथ कई निर्माता-निर्देशक काम करना चाहते हैं, लेकिन सलमान अगर जेल चले गए, तो सभी के मंसूबों पर पानी फिर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.