Now Reading:
एचटीसी का नया 4जी स्मार्टफोन

HTC-Desire-510-soon-going-tएचटीसी ने अपना नया स्मार्टफोन डिजायर 510 4जी एलटीई कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया है. यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो 1.2 जीएचजेड स्नैपड्रैगन 410 प्रॉसेसर से चलता है. इस स्मार्टफोन की स्क्रीन 4.7 इंच की है और यह फोन 4.4 एंड्रॉयड किटकैट से लैस है. इसमें 5 एमपी का रियर और वीजीए फ्रंट कैमरा है. इसमें कोई फ्लैश नहीं है. यह सिंगल सिम फोन है. इसमें एचटीसी ब्लैंकफीड भी है. इसमें 1जीबी रैम है, जिस माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 8 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन की बैटरी 2100 एमएएच की है.

 

 

जियोमी की दो नई डिवाइस

xiaomi-mi-power-banksजियोमी ने अपने नए प्रोडक्ट के रूप में दो नई पावर बैंक डिवाइस लॉन्च की है. जियोमी ने मी10400 एमएएच और मी5400 एमएएच के नाम से पावर बैंक डिवाइस पेश की है. जियोमी की यह डिवाइस अल्मोनियम से तैयार की गई हैं, जिस पर पानी का असर नहीं होगा. इसके अलावा ये डिवाइस 50 किग्रा तक का भार का दबाव झेल सकती हैं. दोनों पावर बैंक में लाइट इंटिकेटर, माइक्रो-यूएसबी और यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं. ये पोर्टेबल चार्जर एप्पल, सैमसंग, एचटीसी, गूगल, ब्लैकबेरी व अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन और टैबलेट को सपोर्ट करते हैं. इसके अलावा इन पोर्टेबल चार्जर के जरिए डिजिटल कैमरा और पोर्टेबल गेमिंग डिवाइस को भी चार्ज किया जा सकता है. मी10400 एमएएच की कीमत 999 रुपये और मी5400 एमएएच 799 रुपये है.

 

भारत में अन्तरराष्ट्रीय तकनीक से बनेंगे घर

घर की बाहरी दीवारों को पत्थर के टुकड़ों और कच्ची ईंटों से एक रफ लुक दिया जाएगा, जो घर को आधुनिक और मेंटनेंस फ्री दोनों बनाएगा. इसके अलावा टाउनशिप के हर वर्ग के लोगों को स्वीमिंग पूल की सुविधा दी जाएगी और उन्हें चौबीस घंटे बिजली,पानी और सुरक्षा की सुविधा दी जाएगी. इतनी खूबियों के बावजूद कंपनी ने घर की कीमत आम आदमी के बजट को ध्यान में रखकर तय किया है. 

simplexदेश भर में भवन निर्माण कंपनी की परिभाषा बदल देने वाली कंपनी वास्तु बिहार अंतर्राष्ट्रीय तकनीक से बने घर लेकर आ रहा है. वेल्डेड वायर गर्डर टेक्नोलॉजी से बनने की वजह से इन घरों को फौलादी सुरक्षा मिलेगी, जिससे भुकंप के भयानक झटके भी इस घर को जरा भी नहीं हिला पाएंगे. इतना ही नहीं इस तकनीक की बदौलत इन घरों की नींव को अतिरिक्त शक्ति मिलेगी, जिससे भविष्य में इन पर चार-मंजिला इमारत का निर्माण भी आसानी से किया जा सकेगा. इसके अलावा टाउनशिप के सारे घरों को हीट इंसुलेटेड तकनीक से बनाया जाएगा. जिससे ये घर पर्यावरण का संरक्षण तो करेंगे ही. साथ ही इन घरों में रहने वालों को बिजली का बिल भी कम भरना पड़ेगा. हीट इंसुलेटेड तकनीक की वजह से घर में बिजली की खपत 25% तक कम हो जाएगी. इससे बिजली की बचत और उपभोक्ता के पैसे की बचत भी होगी.
टाउनशिप के हर घर को मेंटनेंस फ्री बनाया जाएगा. इससे घरों की रंगाई-पुताई का झंझट तो नहीं रहेगा. साथ ही इसके रखरखाव पर भी अधिक माथापच्ची नहीं करनी पड़ेगी. घर की बाहरी दीवारों को पत्थर के टुकड़ों और कच्ची ईंटों से एक रफ लुक दिया जाएगा, जो घर को आधुनिक और मेंटनेंस फ्री दोनों बनाएगा. इसके अलावा टाउनशिप के हर वर्ग के लोगों को स्वीमिंग पूल की सुविधा दी जाएगी और उन्हें चौबीसों घंटे बिजली-पानी और सुरक्षा भी दी जाएगी.
इतनी खूबियों के बावजूद कंपनी ने घर की कीमत आम आदमी के बजट को ध्यान में रखकर तय किया है. दो बेडरुम के इस घर की कीमत 9 लाख रुपये रखी गई है. अगर एक साथ इतनी रकम देने में आपको परेशानी हो, तो कंपनी ने इसका हल भी निकाला है और आपके लिए 18 हजार की 36 किश्तों में घर की कीमत चुकाने का ऑप्शन रखा है.
6 राज्यों, 59 शहरों में वास्तु विहार के 97 प्रोजेक्ट अभी चल रहे हैं, लेकिन आम लोगों के लिए हर बार कुछ अलग करने की इसकी कोशिश अभी भी जारी है. कंपनी अपने इसी प्रयास में लगातार लगी हुई है और इस बार उसने किफायती दाम के साथ अंतरराष्ट्रीय तकनीक को अपने निर्माण का आधार बनाया है.

 

नए फीचर्स के साथ सुजुकी एक्सेस

suzuki_access125_1सुजुकी ने अपने ऑटोमैटिक स्कूटर एक्सेस 125 मॉडल को बाजार में उतार दिया है. कंपनी ने एक्सेस 125 के लेटेस्ट एडिशन में कई नए फीचर्स शामिल किए है. इसमें कंपनी ने नई स्टील फेंडर, ट्यूबलेस टायर, 3डी एक्सेस और सुजुकी लोगो, एल्मोनियम रियर ग्रेब रेल, शॉटर की लॉक सहित सेंटर लॉक सिस्टम, स्टाइलिश क्रोम प्लेटेड साइलेंसर कवर और मेंटीनेंस फ्री बैटरी को शामिल किया है. इसमें 124 सीसी का इंजन लगा है. साथ ही 4स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर कूल्ड, ओएचसी इंजन पर काम करता है. ये 8.58बीएचपी पावर और 9.8 एनएम तक का अधिकतम पॉवर देने में सक्षम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.