Now Reading:
राम रहीम के आश्रम में घुसी पुलिस और आश्रम, डेरे को खाली करवाने की कार्रवाई

राम रहीम के आश्रम में घुसी पुलिस और आश्रम, डेरे को खाली करवाने की कार्रवाई

India Guru Verdict

India Guru Verdict

नई दिल्ली। साध्वी रेप कांड में डेरा सच्चा सौदा के राम रहीम के दोषी पाए जाने के बाद उत्तर भारत के कई राज्यों में हिंसा की आग लगातार फैल रही है। डेरा समर्थकों की हिंसा के चलते पंजाब और हरियाणा की कई शहरों और जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है, साथ ही दिल्ली-एनसीआर में धारा-144 लागू है। राम रहीम के समर्थकों के उग्र होने के बाद हुई हिंसा में 30 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

इस बीच आर्मी डेरा सच्चा सौदा के गढ़ सिरसा में पहुंच गई है। यहां डेरा समर्थकों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है, वे सभी लाठियां और पत्थर लिए खड़े हुए हैं और आर्मी बाबा के आश्रम में जाने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि आर्मी ने समर्थकों को खदेड़ दिया है।

हरियाणा में हुए हिंसा फैलने के चलते सीएम मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग की जा रही है। वहीं डेरा समर्थकों के प्रदर्शन को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज 11 बजे आपात बैठक बुलाई है। चंडीगढ़ हाई कोर्ट ने समर्थकों द्वारा की गई आगजनी व तोड़फोड़ पर सख्त रवैया अपनाते हुए स्पष्ट कर दिया कि जो भी नुक्सान हो रहा है उसकी भरपाई डेरा की संपत्ति अटैच कर की जाएगी।

डेरा समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन हरियाणा ही नहीं बल्कि राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड तक पहुंच चुका है। राम-रहीम के समर्थकों ने शुक्रवार को जहां गुरमीत राम रहीम के जन्म स्थल श्रीगंगानगर में तोड़-फोड़ व आगजनी की। वहीं शुक्रवार रात कोटा मंडल के भौंरा रेलवे स्टेशन को फूंक डाला। यहीं ही बाबा के चेलों ने स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.