Chauthi Duniya

Now Reading:
अब पत्रकार बनना चाहती हैं कंगना

अब पत्रकार बनना चाहती हैं कंगना

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार): बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत का हाल में एक चैनल पर इंटरव्यू क्या आया, पूरे फिल्म जगत में बवाल मच गया. इस इंटरव्यू में कंगना ने करण जौहर, ऋृतिक रोशन और आदित्य पंचोली को आड़े हाथों लिया था और इन तीनों के बारे में खुलकर काफी बातें कही थी. उस इंटरव्यू के बाद कई लोग तो यह भी कह रहे थे कि कंगना ने ये सारी बातें जानबूझकर अपनी आने वाली फिल्म सिमरन के प्रमोशन के लिए कही थी. लेकिन सच्चाई तो सिर्फ कंगना ही बता सकती हैं.

खैर कुछ भी हो, कंगना का काम तो हो गया. उन्होंने अपनी बात भी दुनिया के सामने रख दी और देखते ही देखते काफी सुर्खियां भी बटोर ली. कंगना की फिल्म सिमरन 15  सितंबर को रिलीज हो चुकी है. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कंगना की यह फिल्म वह कमाल नहीं दिखा सकी जिसकी सभी को उम्मीद थी।  सही मायने में कहा जाए तो कंगना की यह कंट्रोवर्सी फिल्म को हिट कराने में काम नही आई। इस फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है.

बता दें कि एक चैनल को दिए इस इंटरव्यू में कंगना ने ऋृतिक रोशन से जुड़ी तमाम बातों का खुलासा किया था. अब उसके बारे में पूरी फिल्म इंडस्ट्री में खूब चर्चा है. उस इंटरव्यू को लेकर कुछ लोग कंगना के पक्ष में हैं, तो कुछ लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं. उससे इतर कंगना ने अपनी एक ख्वाहिश जाहिर की है. उन्होंने बताया कि कुछ पत्रकार ऐसे भी हैं जो मुझसे बैर रखते हैं, क्योंकि वे ऑपोजिट पार्टी के दोस्त हैं. लेकिन पत्रकारों की लाइफ बड़ी दिलचस्प होती है, इसलिए मैं परदे पर एक पत्रकार की भूमिका निभाना चाहती हूं. लेकिन मुझे अभी तक कोई ढंग की कहानी नहीं मिली है, जो किसी पत्रकार की जिंदगी से जुड़ी हो. अगर ऐसी कोई कहानी मुझे मिल जाए, तो मजा आ जाए.

अगर किसी पावरफुल जर्नलिस्ट की बेहतरीन कहानी मिलती है, तो मैं परदे पर पत्रकार की भूमिका जरूर निभाना चाहूंगी. हालांकि मैं किसी पत्रकार की बायॉपिक करने की बात नहीं कर रही हूं. मैंने फैशन की दुनिया सहित बहुत सी चीजों को नजदीक से देखा है, लेकिन मुझे पत्रकार की जिंदगी को परदे पर जीने का मौका अब तक नहीं मिला है. मधुर भंडारकर की फिल्म पेज-3 में कोंकणा सेन शर्मा का रोल मुझे बहुत अच्छा लगा था. मैं कोशिश करूंगी कि एक अच्छे जर्नलिस्ट की भूमिका मैं निभा सकूं.

एक पत्रकार की जिंदगी को पर्दे पर जीने की कंगना की ख्वाहिश भले ही पूरी नहीं हुई हो, लेकिन उन्होंने अब तक के अपने हर किरदार को बखूबी निभाया है. करोड़ों लोग उनकी अदाकारी के दिवाने हैं. कंगना की प्रमुख फिल्मों की लिस्ट में गैंगस्टर, तनु वेड्‌स मनु, क्वीन, राज़ः द मिस्ट्री कंटिन्यू, लाइफ इन ए मेट्रो, फैशन, वन्स अपॉन अ टाईम इन मुंबई, शूट एट वडाला, तनु वेड्‌स मनु रिर्टन, काइट्‌स, कृषि-3 आदि शामिल हैं. गौर करने वाली बात ये भी है कि इनमें से काइट्‌स और कृषि-3 में उनके अपोजिट ऋृतिक रोशन थे, जिनपर किया गया कंगना का कॉमेंट अभी चर्चा का विषय बना हुआ है.

कंगना ने फरहा और सोना को घटिया-दकियानूसी बताया

इंटरव्यू में कंगना द्वारा अपने पर्सनल रिलेशन को लेकर ऋृतिक रोशन पर किया गया कॉमेंट अभी सुर्खियों में हैं. इस बात को लेकर बॉलीवुड भी दो गुटों में बंट चुका है. कोई कंगना की वाहवाही कर रहा है, तो कोई उनकी जमकर आलोचना कर रहा है. इसी बीच फरहा खान ने बिना कंगना का नाम लिए कहा कि इस तरह की बातचीत कर वे वुमन कार्ड खेल रही हैं. वहीं सोना मोहपात्रा ने कंगना के इंटरव्यू को पीआर सर्कस का नाम दे दिया.

इधर कंगना ने ऐसे लोगों को आड़े हाथों लिया है, जो उनके इंटरव्यू को लेकर उनपर सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वे इस तरह की दकियानूसी और घटिया मानसिकता वाले लोगों को सफाई नहीं दे रही हैं. उनका इरादा सिर्फ अपने चाहने वालों तक अपनी बात पहुंचाने का है. कंगना ने कहा है कि मेरे बारे में जो भी कहा जा रहा है, जैसे कि मैं वुमन कार्ड खेल रही हूं या फिर सर्कस कर रही हूं, ये सब घटिया और दकियानूसी मानसिकता के लोगों की घटिया बातें हैं. जैसा ये लोग कह रहे हैं वैसा नहीं होता कि पहले मैं अपनी फिल्म की रिलीज़ का इंतजार करूं, फिर अपनी प्रतिष्ठा और सम्मान को बचाने के लिए अपनी बात कहूं. जब-जब सवाल पूछा जाएगा, तब-तब मैं जवाब दूंगी. इतने इल्जाम लगने के बाद आप समाज में चैन से नहीं रह सकते हैं. जो भी कहा जा रहा है उसका जवाब तो देना ही चाहिए वरना उसी समाज में इल्जामों के साथ रहना मुश्किल हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.