Now Reading:
2019 लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी शिवसेना

2019 लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी शिवसेना

shiv-sena-to-part-ways-with-bjp-in-general-elections

shiv-sena-to-part-ways-with-bjp-in-general-elections

शिवसेना ने बड़ा फैसला लेते हुए पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में 2019 का लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का ऐलान कर दिया है. यह जानकारी पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह जानकारी दी. उद्धव ने बताया कि राज्य में पार्टी अपने दम पर आगे चुनाव लड़ेगी और राज्य के बाहर भी हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी की हार होती है या जीत यह जरूरी नहीं, पार्टी की विचारधारा जरूरी है.

बता दें कि राज्य में अभी बीजेपी और शिवसेना की गठबंधन सरकार है. बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है और पिछला चुनाव शिवसेना और बीजेपी ने अकेले अकेले ही लड़ा था. चुनाव परिणामों के बाद सत्ता समीकरण के चलते दोनों दलों में गठबंधन हुआ था और बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बनी थी. महाराष्‍ट्र विधानसभा की स्थिति के अनुसार भाजपा+ सहयोगी- 122+ 1, शिवसेना – 63, कांग्रेस – 42, एनसीपी – 41, एआईएमआईएम – 2 है. महाराष्‍ट्र में लोकसभा की स्थिति कुल – 48, भाजपा – 23, शिवसेना – 18 , कांग्रेस – 2 , एनसीपी – 4, स्‍वाभिमानी पार्टी – 1 है.

Read Also: फरवरी में सात दिन के दौरे पर भारत आएंगे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुडो

कार्यकारिणी की बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने जो विश्वास उनपर और पार्टी पर जताया है वह उसके आभारी हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी से अलग चुनाव लड़ने का फैसला काफी विचार करने के बाद लिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर सरदार वल्लभ पटेल पीएम होते तो कश्मीर का मुद्दा न बनता और मराठवाड़ा भी आजाद नहीं हो पाता. उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही कई दलों को पाकिस्तान की याद आ जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.