Chauthi Duniya

Now Reading:
सीएम नीतीश ने PM मोदी को लिखा खत, भारत रत्‍न देने की मांग

सीएम नीतीश ने PM मोदी को लिखा खत, भारत रत्‍न देने की मांग

nitish-and-modi

nitish-and-modi

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर भारत रत्न देने की मांग की है. जी हां, सीएम ने स्‍वर्गीय डॉ. राम मनोहर लोहिया को भारत रत्‍न देने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि लोहिया की पुण्‍यतिथि 12 अक्‍तूबर को है और उसी दिन उनको भारत रत्‍न देने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने गोवा हवाई अड्डे का नाम डॉ. राम मनोहर लोहिया रखने की मांग की है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने इस पत्र में स्‍वर्गीय डॉ. राम मनोहर लोहिया के कामों का भी जिक्र किया है. साथ ही यह भी बताया है कि कैसे एक बेहतर विपक्ष के रूप में लोहिया ने गैर कांग्रेसी दलों को एकजुट किया. लोहिया ने महिलाओं के लिए बंद शौचालयों की मांग उठाई.

लोहिया ने राष्‍ट्रीय अौर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर काफी काम किए. सीएम ने इस मसले पर विचार कर मोदी और मंत्रालय को उचित कदम उठाने के निर्देश देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: राहुल ने एम्स में की लालू से मुलाकात, रिम्स न भेजने को लेकर लालू ने लिखी चिट्‌ठी

बता दें कि इससे पहले जननायक कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने की मांग हुई थी लेकिन अब एक बार फिर उठने लगी है. कर्पूरी को भारत रत्न देने की मांग के साथ कर्पूरी विचार मंच ने रविवार को बैठक की. बैठक में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की. वहीं पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी ने यह बताया कि आगामी 5 जुलाई को ‘आरक्षण बचाओ, देश बचाओ’ नारे के साथ आंदोलन का आगाज होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.