Chauthi Duniya

Now Reading:
फिर दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, चालक दल समेत 6 लोग थे सवार

फिर दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, चालक दल समेत 6 लोग थे सवार

indian-army-helicopter-crashed-landing-in-kedarnath

indian-army-helicopter-crashed-landing-in-kedarnath

एक बार फिर से सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, यह हादसा केदारनाथ में हुआ है, लेकिन हादसे में गनीमत यह रही कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित है. बता दें कि इस हेलीकॉप्टर में पायलट दल के साथ छह लोग और सवार थे. यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब हेलीकॉप्टर हैलीपैड पर लैंडिंग करने जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक़ यह हेलीकॉप्टर निर्माण सामग्री लेकर गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए रवाना हुआ था लेकिन जब यह हेलीकाप्टर केदारनाथ के हैलीपैड पर उतरने की कोशिश कर रहा था तभी ये अचानक हैलिपैड पर गिर पड़ा. हेलीकॉप्टर के नीचे गिरते ही वहां सैन्यकर्मी और पुलिस टीम हरकत में आ गयी और हेलीकॉप्टर के अन्दर मौजूद सभी लोगों को नीचे उतार लिया गया.

रुद्रप्रयाग के एसपी पीएन मीणा ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है साथ ही यह भी बताया कि हेलीकॉप्टर में चालक दल समेत छह लोग सवार थे, और हादसे के बाद सभी सुरक्षित भी हैं. हादसे के कारण अभी पता नहीं चल पाए हैं. पुलिस और प्रशासन की पूरी टीम राहत कार्य में जुटी है. राहत के लिए वायुसेना की दूसरी टीम के भी केदारनाथ पहुंचने की सूचना है.

Read Also: दलित संगठनों के भारत बंद का व्यापक असर, 6 की मौत, सैकड़ों घायल

बता दें कि केदारनाथ आपदा के बाद से वायुसेना लगातार पुनर्निर्माण कार्य में मदद कर रही है. यहां मशीनें और निर्माण सामग्री वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पहुंचाई जा रही है. आपदा के वक्त भी वायुसेना ने राहत और बचाव कार्य में बहुत अहम रोल अदा किया था. यह पहला मौक़ा नहीं है जब सेना का कोई हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, इससे पहले भी ज़रूरी रख-रखाव नहीं होने की वजह से सेना के कई हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं. यहाँ तक कि इन हादसों में दर्जनों लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं. अभी इस हेलीकॉप्टर हादसे की जांच चल रही है और जांच के बाद ही यह साफ़ हो पाएगा कि आखिर इस हादसे की वजह क्या थी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.