Chauthi Duniya

Now Reading:
‘बधाई हो’ आयुष्मान खुराना आप तो ‘अंधाधुन’ फिल्में कर रहे हैं

‘बधाई हो’ आयुष्मान खुराना आप तो ‘अंधाधुन’ फिल्में कर रहे हैं

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार): हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने 14 सितंबर को अपना 34वां जन्मदिन मनाया. इसके साथ आप यह भी कह सकते हैं कि आयुष्मान के सितारे इन दिनों काफी अच्छे चल रहे हैं. हो भी क्यूं न, आखिर वे एक के बाद एक हिट फिल्में जो दे रहे हैं. आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म विक्की डोनर (2012) से की थी. आयुष्मान की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

चंडीगढ़ के इस लड़के ने बॉलीवुड में बेहद कम समय में सबका दिल जीत लिया. इसकी वजह थीं ऐसी फिल्में, जिनके बारे में ऑडियंस ने सुना तो होगा, मगर सोचा नहीं होगा. फिल्म विक्की डोनर से हुई शुरुआत से लेकर फिल्म दम लगा के हईशा, नॉटंकी साला, शुभ मंगल सावधान और बरेली की बर्फी तक आयुष्मान ने सबको हंसाया.

इतना ही नहीं, आयुष्मान जब भी बॉक्स ऑफिस पर आए हैं, वे ज्यादातर एक नया विषय सामने लेकर आए हैं, जिससे लोग सोचने पर मजबूर हो गए. अगर आयुष्मान के एडल्ट ग्राफ के बारे में बात करें तो उनकी विक्की डोनर, दम लगा के हईशा और शुभ मंगल सावधान जैसी फिल्मों को आप देख सकते हैं. एडल्ट ग्राफ से मतलब ये है कि अब तक आयुष्मान ने जितनी भी फिल्में की हैं, उनमें से ़खासतौर पर एडल्ट सब्जेक्ट्स यानी वयस्कों से जुड़े विषयों पर बनी फिल्में ़खासतौर पर सफल रही हैं. फिर चाहे स्पर्म डोनेट करने वाला विक्की हो या इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से पीड़ित मुदित शर्मा. टैबू समझे जाने वाले वो मुद्दे जिन पर बात करना भी बुरा समझा जाता है, उन पर अपनी सहज एक्टिंग से आयुष्मान खुराना ने ऐसी छाप छोड़ी कि लोग एक-दूसरे को जागरूक करना अपना फर्ज़ समझने लगे.

इसके अलावा आयुष्मान ने ऋृषि कपूर और सोनम कपूर के साथ फिल्म बेवकूफियां में काम किया. जिसमें उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति की आवाज उठाई, जो बेरोजगारी से संघर्ष कर रहा है और अपनी अमीर गर्लफ्रेंड पर निर्भर है. समाज में जहां ऐसे व्यक्ति को हिकारत भरी नजरों से देखा जाता है, वहीं आयुष्मान ने इस किरदार को भी समाज में स्थापित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आयुष्मान खुराना विक्की डोनर से लेकर जल्द रिलीज होने वाली फिल्म बधाई हो तक ऐसे रोल करने वाले अभिनेता बन जाएंगे, जिनके बारे में सोसाइटी में बात करना भी वर्जित माना जाता है.

आयुष्मान इस समय दो फिल्में में व्यस्त हैं और ये दोनों ही फिल्में एक-दूसरे से अलग हैं. जहां एक तरफ वे बधाई हो जैसी कॉमेडी फिल्म करते नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी ओर वे तब्बू के साथ फिल्म अंधाधुन कर रहे हैं. जो एक सस्पेंस फिल्म है. ये दोनों ही फिल्में अक्टूबर महीने में रिलीज होंगी. आयुष्मान की जहां अंधाधुन 5 अक्टूबर को रिलीज हो चुकी है तो वहीं दूसरी ओर बधाई हो की रिलीज डेट 19 अक्टूबर है. बता दें कि अयुष्मान की फिल्म अंधाधुन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है और दर्शकों को काफी पंसद आ रही हैं. फिल्म ने एक सप्ताह में लगभग 25 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है और पूरी आशा है कि आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी.

इसके अलावा इस समय अयुष्मान की फिल्म बधाई हो ज्यादा चर्चा में हैं. क्योंकि फिल्म एक खास विषय पर अधारित है, जिसके बारे में समाज में बात करना तो दूर, सोचना भी बुरा समझा जाता है. फिल्म में दिखाया गया है कि बच्चों के बड़े होने के बाद मां-बाप फिर पैरेंट्स बनने वाले हैं. ऐसे में उन्हें समाज में किस तरह के ताने दिए जाते हैं और किस तरह उन्हें नजरअंदाज किया जाता है. फिल्म में यह देखना दिलचस्प होगा.

गंभीर मुद्दे को कॉमिक अंदाज में उठाने वाली इस फिल्म में भी आयुष्मान खुराना एक बार फिर ऐसे मुद्दे के साथ जुड़े हैं, जो कहीं न कहीं एडल्ट विषय की तरफ जाता है. इस फिल्म में आयुष्मान के साथ नीना गुप्ता और सुरेखा सीकरी जैसे कलाकार भी अहम भूमिका में हैं.

वैसे बता दें कि आयुष्मान खुराना ग्लैमर इंडस्ट्री से 17 साल की उम्र से ही जुड़ गए थे. पहले वे एंकर बने, आर.जे भी रहे फिर सिंगर बने और अब एक्टर के रूप में पहचान बना चुके हैं. आयुष्मान का रेडियो शो मान न मान मैं तेरा आयुष्मान काफी पॉपुलर था. साल 2002 में वे चैनल वी के शो पॉपस्टार्स में भी नजर आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.