Now Reading:
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस का दामन थामा

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस का दामन थामा

अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में मंत्री पद पर काबिज रहे जसंवत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. सुत्रो के मुताबिक बीजेपी और वसुंधरा सरकार से नाराजगी के चलते वे कांग्रेस में शामिल हो गए.

इतना ही नहीं जब उनके पिता को 2014 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला था. तब निर्दलय ही चुनाव लड़े थें, लेकिन वे हार गए थे. हालांकि उसी दौरान इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि वे पार्टी छोड़कर जा सकते हैं, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला.

22 सितंबर को उन्होंने बीजेपी को अलविदा कह दिया था. जिसके बाद आज उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर सदस्यता ग्रहण की है. राजनीतिक जानकारों की माने तो मानवेंद्र सिंह का पार्टी को छोड़कर जाना नुकसानदायक साबित हो सकता है क्योंकि मानवेंद्र सिंह की राजपूत समुदाय के बीच में अच्छ पकड़ मानी जाती है.

जिसको ध्यान में रखते हुए बीजेपी के लिए उनका पार्टी छोड़कर जाना, आने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से नुकसानदायक साबित हो सकता है. बता दें कि वे लगभग कुछ दिनों पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए थें, जिसके चलते वे वसुधंरा राजे के गौरव यात्रा में भी शामिल नहीं हुए थें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.