Now Reading:
बालिका गृह भवन पर चला हथौड़ा
balika-grih-hawan

balika-grih-hawan

बिहार के मुजफ्फरपुर में साहू रोड स्थित बालिका गृह भवन को ध्वस्त करने का काम आखिरकार शुरू हो गया। भवन के चौथे व तीसरे मंजील को खाली करने के बाद नगर निगम के इंजीनियरों ने इसे गिराने में जुट गये। वीडियोप्राफी के बीच मजिस्ट्रेट की निगरानी में पूरी कार्रवाई की जा रही है।

सीबीआई ने किया निरीक्षण

भवन तौड़ने के काम को सीबीआई की टीम ने भी निरीक्षण किया। सुरक्षा व किसी प्रकार का विरोध रोकने के लिए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। कार्यपालक अभियंता के अनुसार भवन के आसपास घनी आबादी होने के कारण तोड़ने का काम मैनुअल किया जा रहा है, ताकि किसी प्रकार का हादसा न हो।

कार्यपालक अभियंता के मौजूदगी में तोड़ना शुरू

कार्यपालक अभियंता सुरेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में सहायक अभियंताओं एवं निगम कर्मचारियों की भारी-भरकम टीम मजदूरों के साथ वहां पहुंच गई। मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल के आने के बाद दोपहर 12ः30 बजे भवन की चौथी मंजिल को तोड़ने का काम शुरू किया गया। चौथी मंजिल के ऊपर बने एक कमरे, पानी टंकी व सीढ़ी घर को तोड़ने में मजदूरों ने हाथ लगाया। सबसे पहले इसे ही तोड़ा जाना है। इसके बाद ऊपर से कैंपस में मलबा को नीचे फेंका जायेगा। इसके बाद चौथी मंजिल को तोड़ने की प्रक्रिया चलेगी। आसपास में घनी आबादी व काफी सटे भवन होने के कारण निगम के इंजीनियर को काफी परेशानी हो रही है।

जल्द दाखिल होगा चार्जशीट

इस संबंध में आपको बताते चलें कि बालिका गृह यौन हिंसा मामले में आरोपितों के विरूद्ध सीबीआई विशेष पॉक्सो कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की ओर से कहा गया कि 21 आरोपितों के विरूद्ध चार्जशीट तैयार है। इसे जल्द ही कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। संभावना व्यक्त की जा रही है कि सीबीआई यह चार्जशीट दाखिल करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.