Now Reading:
हिंसा और गिरफ्तारियों के बीच संपन्न हुआ बांग्लादेश में चुनाव अभियान

हिंसा और गिरफ्तारियों के बीच संपन्न हुआ बांग्लादेश में चुनाव अभियान

bangladesh-election-violence

bangladesh-election-violence

बांग्लादेश के आम चुनाव के लिए आज प्रचार समाप्त हो गया. लेकिन आज भी हिंसा की कई वारदातें हुई और विपक्ष के अनगिनत कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया. हालांकि यह सभी मान रहे हैं कि प्रधानमंत्री शेख  हसीना रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने में कामयाब हो जाएंगी, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की ओर से चुनाव अभियान के दौरान हुई हिंसा और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी पर चिंता ज़ाहिर की गई है.

पुलिस के मुताबिक चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आवामी लीग के एक समर्थक हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के समर्थकों पर है. जबकि बीएनपी का दावा है कि पुलिस ने रविवार को होने वाले चुनावों से पहले उकसे 19 समर्थकों को हिरासत में ले लिया है.

बांग्लादेश में चुनावी हिंसा और विपक्षी दलों के समर्थकों की गिरफतारी पर अमेरिका और संयुक्त राष्ट्रसंघ ने अपनी चिंता ज़ाहिर की है. गौर तलब है कि बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी नेता खालिदा जिया भ्रष्टचार के मामले में जेल में सज़ा काट रही हैं, जिसकी वजह से अदालत ने उन्हें चुनाव में भाग लेने से रोक दिया है. खालिदा जिया की गैर मौजूदगी में शेख हसीना के खिलाफ संयुक्त विपक्ष का नेतृत्व कमल हुसैन कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.