Now Reading:
न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए ये जगह हैं सबसे बेस्ट

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए ये जगह हैं सबसे बेस्ट

best-hill-stations

best-hill-stations

साल 2018 बस खत्म ही होने वाला है. ऐसे में नए साल का स्वागत करने के लिए लोग अपनी पसंद की जगहों पर जाकर सेलिब्रेट करते हैं. अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जो आपके बजट में भी आएंगी और जहां आप न्यू ईयर अच्छे सेलिब्रेट कर पाएंगे. ये सभी जगह भारत में ही मौजूद हैं और यहां आप प्रकृति का लुत्फ उठाते हुए नए साल का आनंद ले सकते हैं.

  1. मसूरी (Mussoorie)
    मसूरी से बेहतर जगह नए साल के लिए और कोई नहीं. यहां आप प्रकृति की सुंदरता को करीब से देख पाएंगे और परिवार या दोस्तों के साथ एंजॉय कर पाएंगे. दिल्ली से ये जगह 270 किलोमीटर की दूरी पर है और रहने के लिए कमरों की शुरुआत 800 से 1000 के बीच होगी.
  2. लद्दाख (Ladakh)
    खाली सड़कें, सड़कों के पास मौजूद नीले पानी की नदियांऔर सामने बर्फ से ढके हल्की धूप की चादर ओढ़े पहाड़. नए साल का स्वागत इससे और शानदार तरीके से करना मुश्किल है. यहां की जांस्कार घाटी का लुत्फ ज़रूर लें. लद्दाख पहुंचने के लिए लेह सबसे नज़दीकी एयरपोर्ट है. यहां का सबसे नज़दीकी रेवले स्टेशन जम्मू तावी है, जो लद्दाख से 634 किलोमीटर दूर है.
  3. कश्मीर (Kashmir)
    ये जगह किसी सपने से कम नहीं. यहां कि वादियां, बर्फीले पहाड़ और शिकारा बोटिंग वक्त बिताने के लिए बेस्ट हैं. सर्दियों में यहां सब कुछ बर्फ की वादियों से ढका होगा. इसी वजह से यहां देश-विदेश सेपर्यटक खींचे चले आते हैं. यहां सबसे पास एयरपोर्ट श्रीनगर है और रेलवे स्टेशन उधमपुर है.
  4. मनाली (Manali)
    मनाली की पहाड़ियां, हरियाली, स्काई डाइविंग और नाइट लाइफ, इतनी शानदार है कि न्यू ईयर के दौरान यहां लोग खींचे चले आते हैं. सर्दियों में यहां के खूबसूरत मौसम की वजह से बड़ी तादात में पर्यटक पहुंचते हैं. इन सबसे खास मनाली की बर्फबारी ज्यादा पॉपुलर है, जो इस जगह को और भी खूबसूरत बनाती है.
  5. लक्षद्वीप (Lakshadweep)
    सूरज की हल्की धूप, बोटिंग, समुद्र में गोते लगाना और पानी के बीच कैंडल लाइट डिनर करना जैसे कई परफेक्ट मूमेंट्स आप लक्षद्वीप में बिता पाएंगे. लक्षद्वीप में आप सातों द्वीपों पर घूम सकते हैं. लेकिन यहां पयर्टकों के लिए 6 द्वीपों पर ही जाने की अनुमति है. कठमठ, मिनीकॉय, कवरत्ती, बंगाराम, कल्पेनी और अगाती द्वीपों पर आप अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कर सकते हैं. इनमें से कठमठ द्वीप की मरीन लाइफ बहुत पॉपुलर है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.