Chauthi Duniya

Now Reading:
BOX OFFICE : हिंदी वर्जन में 2.0 ने कमाए चौ‍थे दिन रिकॉर्ड इतने करोड़, आज सौ करोड़ क्लब में होगी शामिल

BOX OFFICE : हिंदी वर्जन में 2.0 ने कमाए चौ‍थे दिन रिकॉर्ड इतने करोड़, आज सौ करोड़ क्लब में होगी शामिल

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार):  फिल्म 2.0 कमाई को लेकर बॉक्स ऑफिस पर रूकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। फिल्म को रिलीज हुए चार दिन हो चुके है और फिल्म दुनियाभर में अच्छा कारोबार कर रही है। बात हम हिंदी वर्जन में कमाई को लेकर करें तो फिल्म आज सौ करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। फिल्म ने चौथे दिन रविवार को हिंदी वर्जन में अब तक सबसे ज्यादा कमाई की है। सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की इस फिल्म ने चौथे दिन रिकॉर्ड 34 करोड़ का कारोबार किया। जिसके बाद चार दिनों में फिल्म ने 95 करोड़ का कारोबार कर लिया है। इतना ही नहीं 2.0 के सौ करोड़ होते ही  यह अक्षय कुमार की दसवी ऐसी फिल्म बन जाएगी जिसने सौ करोड़ का कारोबार किया है। हांलाकि अभी वर्ल्डवाइड कमाई को लेकर आंकड़े आना बाकी है। फिल्म में अक्षय कुमार और रजनीकांत के अभिनय की जमकर तारीफें हो रही हैं। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों में काफी क्रेज देखा जा रहा हैं, खासतौर पर फिल्म को बच्चे काफी इंजॉए कर रहे हैं।

निर्देशक शंकर षड्मुघम की फिल्म 2.0 अपने पहले दिन से दुनियाभर में तहलका मचा रही हैं। अक्टूबर 2010 में आई रोबोट का यह सीक्वल हैं। जिसे तमिल में इंथिरन नाम से जाना जाता है। फिल्म 2.0 की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें सुपर‍स्टार रजनीकांत और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार पहली बार साथ काम कर रहे हैं जिसमें अक्षय कुमार एक खतरनाक विलेन की भूमिका अदा कर रहे हैं।

वैसे बता दें कि फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। 2.0… में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। रोबोट की इस कहानी में अब आने वाले दिनों में मोबाइल फोन से होने वाले ख़तरे को बताया गया है।इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। फिल्म 2.0 को 6600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। इनमें हिंदी में 3500, तमिल में 2500 और तेलुगु में 600 स्क्रीन्स हैं। ओवरसीज़ को मिलाकर ये संख्या करीब 10500 है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.