Now Reading:
ये दो उपाए आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे

ये दो उपाए आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे

डॉ. अन्विका मित्तल 

आजकल हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है. जिसके लिए वो न जाने क्या-क्या तरीके अपनाती है. लेकिन हम बता रहे हैं कि आप अपने चहरे पर दो मामूली बदलाव कर कैसे अपनी खूबसूरती हज़ार गुना बढ़ा सकती हैं. इसके लिए बस जरूरत है थोड़ी सी ब्लैकनेस की और थोड़ी सी रेडनेस की. जी हां, हम बात कर रहे हैं आपके आइब्रोज और होठों की. अब आप कहेंगे कि इनसे कैसे खूबसूरती बढ़ेगी भला! तो खुद ही देख लीजिए, नीचे दी हुई सेलिब्रिटीज की इन तस्वीरों को.

घनी आइब्रो– जैसा कि आप ऊपर की तस्वीरों में देख सकती हैं इन सेलेब्रिटीज के फेस ट्रांसफॉर्मेशन में आइब्रो का कितना अहम रोल है. पहले की तस्वीर में इनकी आइब्रोज काफी पतली हैं, लेकिन दूसरी फोटो में आइब्रोज घनी है. अगर आप भी अपनी खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं, तो अपने आइब्रोज को चौड़ी करें. अब हम आपको बताएंगे कि आइब्रोज कैसे चौड़ी की जा सकती हैं.

  1. अरंडी का तेल (castor oil)- रोजना सोने से पहले अरंडी का तेल अपनी आइब्रोज पर लगाएं.
  2. लैसिमा (lashima)- लैसिमा एक मेडिसिन है, जो USFDA द्वारा प्रमाणित है. इसे रोजाना तीन से चार महीने रात को लेने से पहले आइब्रोज पर लगाने से आइब्रोज घनी हो जाएंगी.
  3. थ्रेडिंग (threading)- आप जिससे भी आइब्रोज बनवाती हैं, उससे कहिए कि आइब्रो की चौड़ाई का ध्यान रखे.
  4. माइक्रोब्लेडिंग (microblading)- इसके द्वारा आप अपनी आइब्रोज को परमानेंट ब्लैक कलर करवा सकती हैं.

मोटे होंठ – अपनी खूबसूरती बढ़ाने एक बेहतरीन तरीका है पतले होठों को मोटा करना. इसके लिए बेस्ट ऑप्शन  है, फिलर इंजेक्शन (Filler Injection).

फिलर प्राकृतिक या अप्राकृतिक बायोकम्पेटिबल मटेरियल से बने होते हैं जो कि फैट सब्सीट्यूट की तरह काम करते हैं. इन्हें होंठो में इंजेक्ट कर पतले होंठो को मांसल दिखाया जा सकता है. इसका एक ट्रीटमेंट काफी होता है. जब लोकल एनेस्थीसिया के बाद इसे होंठों में इंजेक्ट किया जाता है तो फौरन होंठों में वोलुम आ जाती है. इंजेक्शन के 3-5 दिन होंठों में सुजन होती है जो बाद में गायब हो जाती है. इसके अलावा इस ट्रीटमेंट में कोई खतरा नहीं है और एक ट्रीटमेंट एक साल के लिए काफी है. इंजेक्शन का असर ख़त्म होने के बाद आप फिर अपनी पुरानी स्थिति में आ जायेंगी उसके बाद दोबारा इंजेक्शन लगवाना आपकी इच्छा पर निर्भर करता है.

तो अब मिरर में देखकर ये सोचने की जरूरत नहीं है कि काश मैं अपनी खूबसूरती और बढ़ा सकती, क्योंकि इन उपायों को अपनाकर आप एक सुरक्षित तरीके से अपनी खूबसूरती को अब बढ़ा सकती हैं.

(लेखिका एक मेडिकल प्रैक्टिशनर हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.