Now Reading:
लालू की पंचायत में पहुंचा महागठबंधन में सीटों के बटवारे का मामला

लालू की पंचायत में पहुंचा महागठबंधन में सीटों के बटवारे का मामला

Lalu Yadav in ranchi

Lalu Yadav in ranchi

शनिवार का दिन बिहार की सियासत के लिए काफी अहम् होने वाला है. रांची में लालू प्रसाद की मौजूदगी में महागठबंधन की सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर लगने की संभावना है.

घटक दल के नेता रांची पहुंचने लगे हैं. उपेंद्र कुशवाहा, नागमणि और मुकेश सहनी तो रांची पहुंच भी गए हैं. कुछ अन्य सहयोगियों के शनिवार सुबह रांची आने की संभावना है.

तेजस्वी यादव पहले से ही रांची पहुंचकर होमवर्क करने में जुट गए हैं. जानकार सूत्र बताते हैं कि पहले सहयोगी दलों के नेताओं की एक बैठक तेजस्वी यादव के साथ होगी और एक ठोस सूची को लेकर फिर लालू प्रसाद के पंचायत में अंतिम फैसला लिया जाएगा.

कोशिश यह हो रही है कि शनिवार को इस मामले का पटाक्षेप कर दिया जाए. कम से कम यह तय हो जाए कि कौन सा सहयोगी दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. इसके बाद सीटों की पहचान कर दही-चूड़ा के बाद इसका विधिवत ऐलान कर दिया जाए.

राजद के सूत्रों का कहना है कि सीटों की पहचान का काम भी लगभग पूरा हो गया है बस इस पर लालू प्रसाद की अंतिम मुहर लगनी बाकी है. हां, अगर लालू प्रसाद इस सूची में कोई फेरबदल करेंगे तो उस आधार पर दूसरी सूची बनाकर उस पर लगे हाथ सहमति ले ली जाऐगी.

इतना तय है कि शनिवार का दिन महागठबंधन के लिए काफी अहम है. बताते चलें कि रालोसपा ने छह, मुकेश सहनी ने तीन और जीतन राम मांझी ने चार सीटों पर अपना दावा ठोक रखा है. कांग्रेस व बसपा के साथ सीटों के तालमेल को लालू प्रसाद खुद अपने स्तर से देख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.