Chauthi Duniya

Now Reading:
मेलबोर्न टेस्ट चौथा दिन: भारत और जीत के बीच पैट कमिंस

मेलबोर्न टेस्ट चौथा दिन: भारत और जीत के बीच पैट कमिंस

melbourne-test

melbourne-test

मेलबोर्न टेस्ट के चौथे दिन मैच के अंतिम क्षणों में पैट कमिंस और नाथन लियोन ने जुझारू ढंग से बल्लेबाज़ी करते हुए परिणाम को 5वें दिन तक टाल दिया है. आज चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन था. कमिंस 61 रन और लियोन 6 रन बना कर क्रीज़ पर मौजूद थे.

आज भारत ने अपनी पारी 5 विकेट के नुकसान पर 54 रन से आगे खेलना शुरू किया और 8 विकेट पर 106 रन बना कर पारी घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रन का लक्ष था. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज़ अरोन फिंच बहुत जल्द बुमरा का शिकार हो गए. रविन्द्र जडेजा ने मार्कस हर्रिस को चलता किया. उस्मान ख्वाजा ने आज कुछ तगड़े स्ट्रोक लगए और जब लग रहा था कि उनकी आंखें जम गईं हैं तभी शमी की एक अन्दर आती गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. ख्वाजा ने 33 रन बनाए.

ख्वाजा के आउट होने के बाद शॉन मार्श का साथ देने ट्रेविस हेड मैदान पर आये. मार्श और हेड  दोनों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन दोनों जमने के बाद आउट हो गये. शॉन मार्श ने 44 और ट्रेविस हेड 34 रन बनाये. मार्श को बुमरा ने अपना शिकार बनाया जबकि हेड इशांत शर्मा की गेंद पर आउट हुए.

कप्तान टिम पैने के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलियाई पारी जल्द ही सिमट जायेगी. लेकिन पैट कमिंस ने पहले मिशेल स्टार्क के साथ और स्टार्क के आउट होने के बाद नाथन लियोन के साथ मिलकर यह सुनिश्चित किया कि भारत कम से कम आज जीत दर्ज नहीं कर सके.

अभी भी ऑस्ट्रेलिया जीत से 141 रन पीछे है. जैसा कि कल भी कहा गया था कि कोई चमत्कार ही ऑस्ट्रेलिया को यह मैच जीता सकती है. आज भी वही स्थिति बनी हुई है. आज विराट कोहली और भारतीय टीम मैनेजमेंट यह ज़रूर सोच रहा होगा कि ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन नहीं  देकर उन्होंने गलती की है.

बहरहाल, आज के दिन भी भारतीय टीम, एक टीम की तरह खेली और यदि भारतीय गेंदबाजों ने कल ज्यादा उतावलापन नहीं दिखाया तो कल जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमट जायगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.