Now Reading:
हील्स को लेकर लड़कियां अक्सर करती हैं ये बड़ी गलतियां

हील्स को लेकर लड़कियां अक्सर करती हैं ये बड़ी गलतियां

high-heels

high-heels 

लड़कियां आजकल कोई भी ड्रेस कैरी करती हैं तो बिना हाई हील्स वो कम्पलीट नहीं होती है. हाई हील्स पहनना फैशन स्टेटमेंट माना जाता है. इस वक्त मार्केट में अलग-अलग स्टाइल के साथ अलग-अलग हाइट भी हील्स मौजूद हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के मुताबिक खरीद सकते हैं. अगर आप आपका बजट कम है तो भी आपको अच्छी स्टाइलिश हील्स आसानी से मिल जाएंगी. लेकिन लड़कियां अक्सर हील्स को लेकर कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं कि बाद में उन्हें काफी परेशानी सहनी पड़ती है.

सही स्टाइल चुनना
आपको एक चीज ध्यान में रखनी चाहिए कि हर ड्रेस के साथ हर तरह की हाई हील नहीं चल सकती. किसी पर पेंसिल हील अच्छी लगती है तो किसी पर वैजेज. ऐसे में अगर आपको हील से जुड़ा आइडिया नहीं है तो बेहतर होगा कि अपने साथ किसी जानकार को ले जाएं जो आपको ड्रेस के साथ सही हील पसंद करवाने में मदद कर सके.

प्रेक्टिस न करना
ज्यादातर ल़ड़कियां हील्स तो खरीद लेती हैं लेकिन उनकी प्रैक्टिस नहीं करती हैं और फिर जिस दिन उन्हें वो हील्स पहननी होती हैं तो वो काफी अनकम्फर्टेबल हो जाती हैं. ऐसी नौबत न आएं इसलिए हील को पहनकर घर में चलें तभी जाकर आपको उसके कंफर्ट का अंदाजा हो सकेगा.

सही साइज चुनना
अक्सर लड़कियां ऐसी हील चुनती हैं जो उन्हें बिल्कुल फिट हो. हालांकि, सही तरीका यह है कि आप हील थोड़ी ढीली चुनें, ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय तक उन्हें पहने रहने पर आपके पैर सूज जाते हैं, इस स्थिति में हील आपके लिए दर्द का कारण बन जाएगी.

हील से ब्रेक
फंक्शन में हैं और हील पहनी हैं, इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि आप इस हाई हील्स से ब्रेक नहीं ले सकतीं. थोड़ी देर बैठें और अपनी हील्स उतार दें इससे ब्लड फ्लो के साथ ही पैरों काफी रिलीफ मिलेगा. लंबे समय तक हील पहनना काफी दर्दभरा अनुभव हो सकता है, इसलिए ब्रेक जरूर लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.