Chauthi Duniya

Now Reading:
ग्रेटर नोएडा: ड्रग स्मगलिंग के मामले में 3 नाइजीरियंस को 18 साल की जेल और 4 लाख जुर्माना

ग्रेटर नोएडा: ड्रग स्मगलिंग के मामले में 3 नाइजीरियंस को 18 साल की जेल और 4 लाख जुर्माना

nigerians-arrested-for-drug-smuggling

nigerians-arrested-for-drug-smuggling

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रान दो में रहने वाले तीन नाइजीरियाई युवकों को वर्ष 2013 में दादरी पुलिस ने नशीला पदार्थ बनाने व तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तीनों को 18 वर्ष कारावास की सजा सुनाते हुए करीब चार लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। गिरफ्तारी के समय आरोपी बिना पासपोर्ट व वीजा के भारत में रहते पाए गए थे।

जानकारी के अनुसार, ओमीक्रान सेक्टर में रहने वाले तीन नाइजीरियाई युवक सन्नी चुबा ओकोला, इमको डाइक और नबाबुको पैटिक को नौ जून 2013 में दादरी पुलिस ने बिना पासपोर्ट व वीजा के भारत में अवैध रूप से रहने के चलते उनके घर से गिरफ्तार किया था। मौके पर जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने आरोपियों के घर से बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ व उसे बनाने के उपकरण बरामद किए थे। पुलिस के मुताबिक, मौके पर मिला नशीला पदार्थ जांच के दौरान चरस व हेरोइन निकला था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि वो लोग नशीला पदार्थ बनाकर दिल्ली-एनसीआर में उसकी तस्करी करते थे।

सरकारी वकील मनोज तेवतिया ने बताया कि मामले की अंतिम सुनवाई के दौरान मंगलवार को जिला न्यायालय में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैला ने तीनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए अलग-अलग मामलों को मिलाकर कुल 18 वर्ष कारावास व तीन लाख सत्तर हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। गिरफ्तारी के बाद से तीनों आरोपियों की जमानत के लिए उनके किसी भी परिचित या रिश्तेदार ने प्रयास नहीं किया था, जिसके कारण वो तब से अब तक जेल में ही थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.