Now Reading:
अब नहीं पढ़ पाएगा कोई आपकी सोशल मीडिया चैट, ये ऐप आएंगे बड़े काम

अब नहीं पढ़ पाएगा कोई आपकी सोशल मीडिया चैट, ये ऐप आएंगे बड़े काम

now-you-can-secure-your-chat-with-unknown-person

now-you-can-secure-your-chat-with-unknown-person

कई बार ऐसा होता है जब आप किसी पब्लिक प्लेस में होते हैं और अपना सोशल मीडिया अकाउंट चेक कर रहे होते हैं ऐसे में कई बार आपके चैट या निजी जानकारियों को आपके आस-पास मौजूद लोग पढ़ लेते हैं जिससे आपकी निजी जानकारियां उन तक पहुंच जाती है. आपको बता दें कि इस स्थिति से बचने के लिए हम आपको ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी चैट्स और सोशल मीडिया की जानकारियों लोगों की नजरों से बचा कर रखेंगे।

गूगल प्लेस्टोर पर मौजूद MaskChat – Hides Whatsapp Chat एक शानदार एंड्रॉयड एप है जिसे यूजर की चैटिंग को प्राइवेट रखने के लिए बनाया गया है। जब आप अपने स्मार्टफोन पर प्राइवेट चैट करते हैं, तब यह एप आपके चैट के उपर की स्क्रीन को डिजिटल पर्दे से छिपा देता हैं। इससे आपके आसपास के झांकने वाले पड़ोसी से आपके मैसेज प्राइवेट रखने में मदद मिलती हैं।

MaskChatHides Whatsapp Chat एप सिर्फ व्हाट्सएप तक ही सीमित नहीं है बल्कि इसका इस्तेमाल फेसबुक मैसेंजर, वीचैट,हाइक और स्नैपचेट के लिए भी किया जा सकता है। इसके साथ ही पासवर्ड टाइप करते समय या बैंक की इनफॉर्मेशन टाइप करते समय अपनी स्क्रीन को हाइड करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे करें इस्तेमाल

इस एप को डाउनलोड करने के बाद यूजर को स्क्रीन पर एक फ्लोटिंग मास्क चैट आइकॉन दिखाई देगा, जिस स्क्रीन को आप दूसरों से हाइड करना चाहते हैं, उस स्क्रीन पर इस आइकॉन को ऊपर से नीचे की ओर ड्रैग करें। अब एक डिजिटल पर्दा नीचे आ जाएगा, जो आपकी स्क्रीन को छिपा देगा और आप किसी भी शर्मिंदा पलों से बच सकते है जब आपके माता-पिता या बड़े आपके आसपास होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.