Now Reading:
भय्यूजी महाराज ‘आत्महत्या’ मामले में ‘चौथी दुनिया’ की खबर का असर

भय्यूजी महाराज ‘आत्महत्या’ मामले में ‘चौथी दुनिया’ की खबर का असर

bhaiyyu-ji-maharaj

bhaiyyu-ji-maharaj

भय्यूजी महाराज आत्महत्या मामले में जो केस दबा दिया गया था उसे खुलवाने में चौथी दुनिया की खबर ने अहम भूमिका अदा की है . चौथी दुनिया की खबर के बाद भय्यूजी महाराज के समर्थक एक जुट हुए और उन्होंने सीबीआई की जांच की मांग की. साथ में पुलिस पर भी दबाव बनाया कि मामले में संदिग्ध रहे भय्यूजी महाराज सेवादार विनायक दुधाड़े को गिरफ्तार किया जाए.

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और अब विनायक बुधाड़े उसकी की गिरफ्त में है. गौर तलब है कि भय्यूजी महाराज आत्महत्या के एक महीने बाद से ही विनायक दुधाड़े फरार था. बताया जा रहा था कि वो अपने परिवार सहित कहीं चला गया है, लेकिन चौथी दुनिया संवाददाता ने जब इंदौर स्थित उसके घर जाकर पड़ताल करने की कोशिश की तो पता चला कि केवल विनायक दुधाड़े फरार है उसके परिवार के अन्य सदस्य उसके घर पर ही मौजूद हैं .

बहरहाल, इस मामले की कड़ी छानबीन के बाद पुलिस ने विनायक को हिरासत में लिया है. हालांकि उसने अभी तक पुलिस को कोई बयान नहीं दिया है. विनायक की गिरफ्तारी के समय जब पत्रकारों ने उससे कुछ सवाल पूछे तो उसने कहा कि वो पुलिस की जांच में सहयोग करेगा और पुलिस को ही अपना बयान देगा.

गौर तलब है कि 11 जून को भय्यूजी महाराज ने इंदौर स्थित अपने ही घर में गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी. शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने इस प्रकरण को पारिवारिक झगडा बताकर मामले की फाइल बंद दी थी. लेकिन चौथी दुनिया की खबर के बाद भय्यूजी महाराज के समर्थक लामबंद हुए और मामले की जांच दोबार करवाने के लिए पुलिस पर दबाव डालते रहे.

अब जबकि यह मामला दुबारा खुल गया है, भय्यूजी महाराज के समर्थक खुश हैं, और उन्हें उम्मीद है अब पुलिस मामले की जांच करेगी और दोषी सामने आएंगे.

विनायक के बारे में यह जा रहा था कि भय्यूजी जी आत्महत्या के बाद  वो ने उनके घर से कैश, उनकी कीमती घडियां और ज्वेलरी (जिनकी कीमत 3 करोड़ 70 लाख रूपये थी) लेकर फरार हो गया था.

एक चौंकाने वाली बात यह भी है कि भय्यूजी महाराज के परिवार से किसी भी सदस्य नें इस मामले में कोई पहले नहीं की है और न ही सीबीआई जाच के लिए सरकार को कोई चिट्ठी लिखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.