Now Reading:
एक हफ्ते तक रोज खाएं ये चीज़ें, वेट होने लगेगा कम वो भी तेजी से

एक हफ्ते तक रोज खाएं ये चीज़ें, वेट होने लगेगा कम वो भी तेजी से

these-superfood-will-help-you-to-reduce-weight

these-superfood-will-help-you-to-reduce-weight

अंडे एक अंडे में 6 से 8 ग्राम प्रोटीन होता है। अंडों में विटामिन्स, जिंक, आयरन और कैल्शियम भी अच्छी मात्रा में होता है, जो इसे मसल्स हो ताकतवर बनाने के लिए कम्प्लीट फूड बनाता है।

अनानस अनानस में प्रोटीन को पचाने वाला एंजाइम ब्रोमेलिन प्रचुर मात्रा में होता है। अनन्नास के सेवन से प्रोटीन का पाचन बेहतर तरीके से होता है। यह मसल्स की सूजन भी कम करता है, इसलिए इसे वर्क आउट के बाद लिए जाने वाले सबसे अच्छे फूड में से एक माना जाता है।

डेयरी प्रोडक्ट्स डेयरी प्रोडक्ट्स प्रोटीन और कैल्शियम के अच्छे स्त्रोत होते हैं, जो मसल्स को ताकतवर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

शकरकंद शकरकंद में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा आलू से कम होती है, लेकिन यह विटामिन ए, बी6, सी, कॉपर, पैंटाथोनिक एसिड और फॉलिक एसिड का अच्छा स्त्रोत होता है। एक मध्यम आकार की शकरकंदी में एक केले से 28 प्रतिशत अधिक पोटैशियम होता है। यह हमारे शरीर के लिए ऊर्जा का भंडार है और मसल्स को बनाने की प्रक्रिया के लिए ईंधन उपलब्ध कराती है।

केला केले में तीन प्रकार की शुगर फ्रक्टोज, सूक्रोज और ग्लूकोज होती है। वर्कआउट के पहले और बाद में इसका सेवन अच्छा माना जाता है। केले वसा और कोलेस्ट्रॉल फ्री होते हैं, लेकिन अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं।

दालें और फलियां ये प्रोटीन से भरपूर होती हैं। इनमें पाया जाने वाला प्रोटीन मसल्स के लिए बहुत जरूरी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.