Now Reading:
हाजीपुर में ये संभालेंगे पासवान की विरासत!

हाजीपुर में ये संभालेंगे पासवान की विरासत!

LJP-Seat-finalization

LJP-Seat-finalization

वीणा देवी                                          वीणा देवी                       पशुपति कुमार पारस

सीटों के बंटवारे के बाद लोजपा ने प्रत्याशी चयन को लेकर अपना होमवर्क लगभग पूरा कर लिया है. अगर सब कुछ योजना के अनुसार रहा तो लोजपा से दो वीणा चुनावी अखाड़े में उतरेंगी. इसके साथ ही साथ रामविलास पासवान की विरासत को हाजीपुर में प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस संभालेंगे.

जो सीटें महिलाओं को दी जा रही हैं उनमें नवादा और वैशाली शामिल हैं. नवादा से सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी और वैशाली से विधान पार्षद दिनेश सिंह की पत्नी वीणा देवी का टिकट लोजपा ने लगभग पक्का कर दिया है. हालांकि वैशाली की दौड़ में लवली आनंद और अन्नू शुक्ला भी लगी हुई थीं, लेकिन वीणा देवी ने आखिर में बाजी मार ली.

लोजपा के लिए सबसे कठिन फैसला हाजीपुर के लिए लेना था. वहां से चुनाव लड़ने के लिए रामविलास पासवान पर भारी दबाव था, लेकिन आखिर में पशुपति पारस के नाम पर सहमति बन गई. कुछ लोग रीना पासवान के पक्ष में भी थे, लेकिन बताया जा रहा है कि रीना पासवान ने खुद इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

जमुई से चिराग पासवान और समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान का लड़ना पहले से ही तय था. लोजपा ने यह तय कर लिया है कि महबूब अली कैसर को वह दोबारा खगड़िया से अपना प्रत्याशी नहीं बनाऐगी. इसलिए खगड़िया के लिए किसी उपयुक्त प्रत्याशी की तलाश फिलहाल जारी है. वैसे भाजपा का दबाव है कि खगड़िया भाजपा के लिए छोड़ दिया जाए और लोजपा अररिया से अपना प्रत्याशी उतारे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.