Chauthi Duniya

Now Reading:
न्यूजीलैंड में टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, 92 रनों पर सिमटी पूरी टीम

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, 92 रनों पर सिमटी पूरी टीम

हैमिल्टनः न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच खेले गए चौथे एक दिवसीय मुकाबले में कीवी टीम ने जबरदस्त वापसी की है. टॉस जीतकर गेंदबाजी का फ़ैसला करने वाली कीवी टीम के गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम महज 92 रनों के न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई. हालाँकि अंत में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने नौवें विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी की और टीम को 92 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने नाबाद 18 रन बनाए। जबकि हार्दिक पंड्या ने 16 और कुलदीप यादव ने 15 रनों की पारी खेली। वहीँ न्यूजीलैंड ट्रेंट बोल्ट ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट चटकाए,जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम ने तीन विकेट झटके।

हैमिल्टन में खेले गए आज के मुकाबले में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बगैर ही मैदान पर उतरी थी. विराट कोहली की जगह कप्तान बनाए रोहित शर्मा के नेतृत्वा में उम्मीद की जा रही थी कि टीम बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगी। लेकिन आज के मुकाबले में किवी गेंदबाज छाये रहे और टीम इंडिया को उसके ७वें सबसे न्यूनतम स्कोर पर समेट दिया। टीम इंडिया का अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर 54 रन है जो उसने साल 2000 में श्रीलंका के खिलाफ शारजाह में बनाया था। वहीँ आज के मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज जिस तरह एक के बाद विकेट गवां रहे थे उसे देख कर ऐसा लगने लगा था कि टीम अपने सबसे न्यनतम स्कोर के शर्मनाक रिकॉर्ड को रोहित शर्मा की कप्तानी में तोड़ देगी। हालांकि ये टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले भारत श्रीलंका के दाम्बूला में कीवी टीम के खिलाफ 88 रन बनाये थे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतारी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही. धाकड़ बल्लेबाजों से सजी टीम इंडिया के खिलाडियों ने मैदान पर रुकने की जहमत नहीं उठाई और तू चल मैं आया की तर्ज पर पैवेलियन लौट गए.

Input your search keywords and press Enter.