Chauthi Duniya

Now Reading:
पाकिस्तानी सैनिकों ने गणतंत्र दिवस पर पुंछ में किया सीज़फायर का उल्लंघन

पाकिस्तानी सैनिकों ने गणतंत्र दिवस पर पुंछ में किया सीज़फायर का उल्लंघन

जम्मू: भारत पाकिस्तान सीमा पर गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तान सैनिकों ने एक बार फिर सीज़फायर का उलंघन किया है. पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर कें पुंछ जिले से लगी नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया. हालांकि भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का माकूल जवाब दिया. बिना उकसावे की गोलीबारी और गोलाबारी सीमापार से होते देख सेना के जवानों ने भी मोर्चा संभाला और भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी फायरिंग की.

  • पाकिस्तानी सैनिकों ने गणतंत्र दिवस पर किया सीज़फायर का उल्लंघन
  • सुबह करीब 10 बजे मेंढर सेक्टर में हुई थी गोलीबारी
  • गणतंत्र दिवस पर तनाव के कारण दोनों तरफ के सिपाहियों ने नहीं शेयर की मिठाई
  • सीजफायर में कोई भी हताहत नहीं

पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की शुरुआत सुबह करीब 10 बजे मेंढर सेक्टर के मानकोट क्षेत्र से हुई थी. दोनों तरफ से गोलीबारी दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर भी जारी थी. इस घटना में किसी भी भारतीय सैनिक के हताहत होने की खबर नहीं है. दिवस के मौके पर पुंछ से लगे हुए, नियंत्रण रेखा के चाकन दा बाग पर पारंपरिक रूप से मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ.

नियंत्रण रेखा पर पसरे तनावपूर्ण माहौल में चाकन दा बाग में मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं किया गया. नए साल की शुरुआत के बाद से पाकिस्तानी सैनिक नियमित रूप से जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं. वहीं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी सीज़फायर उल्लंघन की कुछ घटनाएं हुई है. सीमा पार से पाकिस्तानी स्नाइपर के हमले में 15 जनवरी को सीमा सुरक्षा बल के सहायक कमांडेंट विनय प्रसाद शहीद हो गए थे. वहीं 11 जनवरी को राजौरी की नियंत्रण रेखा पर सेना के एक कुली की भी जान चली गई थी. इसी दिन एक मेजर समेत दो सैनिक नौशेरा सेक्टर में आईईडी विस्फोट में शहीद हो गए थे. जबकि दो दिन पहले भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन देखने को मिला था.

 

Input your search keywords and press Enter.