Now Reading:
जानिए: कैसे अनंत अंबानी ने 18 महीनों में 118 किलो वजन किया कम

जानिए: कैसे अनंत अंबानी ने 18 महीनों में 118 किलो वजन किया कम

anant-ambani

anant-ambani

देश के सबसे अमीर नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी कभी अपने मोटापे की वजह से जाने जाते थे. अपने मोटापे के कारण उनको ट्रोलर्स का भी सामना करना पड़ा. आइपीएल में जब वह मैदान में मुंबई इंडियन्स को सपॉर्ट कर रहे थे तब उनकी तस्वीरें खूब वायरल हुईं और वह काफी ट्रोल हुए. लेकिन सब उस वक्त हैरान रह गए जब अनंत ने 18 महीनों में 118 किलो वजन कम किया. हम आपको बताने जा रहे हैं कि अनंत ने किस तरह ये किया.

नीता अंबानी ने एक बार टीवी इंटरव्यू में बताया था कि अनंत ने इतना वजन कैसै कम कर लिया. उन्होंने कहा उन्हें काफी तकलीफ होती थी जब लोग अनंत का मजाक उड़ाते थे. फिर उसने खुद वजन कम करने का फैसला किया और इसपर दृढ़ता से काम किया. नीता ने भावुक होकर बताया था कि कैसे उनके बेटे को स्कूल में चिढ़ाया जाता था. लेकिन अब वह गर्व से उनके वजन कम करने के सफर को बताती हैं.

टीवी इंटरव्यू में नीता ने बताया था कि अनंत वजन कम करने के लिए जामनगर गए थे. साथ ही उन्होंने उन लोगों की भी बात का जवाब दिया जिनको लगता था कि अनंत ने वजन कम करने के लिए सर्जरी करवाई थी. नीता ने बताया कि 118 किलो वजन कम करने के लिए अनंत ने किसी सर्जरी का सहारा नहीं लिया बल्कि कड़ी डायट फॉलो करके और वर्कआउट से ही कम किया. अब हर कोई उनके डायट और वर्कआउट के बारे में जानना चाहता है.

अनंत ने अपना वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत की. अनंत हर दिन 5-6 घंटे वर्कआउट करते थे. जामनगर में अनंत हर दिन 23 किलोमीटर टहला करते थे और इसमें कोई कोताही नहीं बरतते थे. अनंत ने वर्कआउट से एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली थी.

अनंत ने वर्कआउट के साथ हाई इंटेंसिटी कार्डियो एक्सरसाइज भी की थी. उन्होंने योगा भी किया. इन सबके साथ 18 महीने में 118 किलो वजन कम किया.

साथ ही अनंत ने डायट चार्ट का भी सहारा लिया, जिसका उन्होंने सख्ती से पालन किया. अनंत जीरो शुगर डायट ली. इसके अलावा उनके डायट में लो कैलरी हाई प्रोटीन वाले आइटम्स होते थे. उनके खाने में ज्यादा हिस्सा दाल, सब्जी और सलाद का था. इस डायट को फॉलो करने के लिए अनंत ने काफी मेहनत की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.