Now Reading:
ये क्‍या कह दिया बंगाल के प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष ने पीएम पद की उम्‍मीदवारी पर, जानिए

ये क्‍या कह दिया बंगाल के प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष ने पीएम पद की उम्‍मीदवारी पर, जानिए

dilip ghosh

dilip ghosh

जब से देश में ये माहौल बना है कि मोदी की लोकप्रियता में कमी आई है, तब से ही अगले प्रधानमंत्री पद के लिए कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं. उधर यूपी से मायावती को लगता है कि वो प्रधानमंत्री बन सकती हैं तो किसी ने एनडीए की सरकार बनने पर नितिन गडकरी के नाम को सभी दलों की पसंद होने की बात कही. इस सबके बीच एक और नया पीएम उम्‍मीदवार का नाम सामने आया है. कमाल की बात ये है कि इन उम्‍मीदवार का नाम खुद भाजपा के ही एक प्रदेश अध्‍यक्ष ने प्रस्‍तावित किया है और उस उम्‍मीदवार को अपनी शुभकामनाएं तक दे डाली हैं.

मामला है पश्चिम बंगाल का. जहां के प्रदेश अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने के अच्‍छी संभावनाएं हैं. उन्‍होंने ये बात ममता बनर्जी को शुभकामनाएं देते हुए कही हैं.  दिलीप घोष ने ममता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ‘‘ हम उनकी अच्छी सेहत और कामयाबी की दुआ करते हैं. हम चाहते हैं कि वे (ममता) सेहतमंद रहें ताकि अच्छा काम कर सकें. उनका सेहतमंद रहना जरूरी है, क्योंकि अगर किसी बंगाली के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाएं हैं तो उनमें वही एक हैं.”

गौरतलब है कि इससे पहले ममता ने भी विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर कहा था कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही इस पर चर्चा हो सकती है. ममता का यह बयान द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन के उस बयान पर आया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित करने का प्रस्ताव रखा था. उस वक्‍त ममता ने मीडिया से कहा था, ‘‘2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही इस पर चर्चा हो सकती है. एक बार विपक्षी गठबंधन जीत जाए फिर सभी पार्टियां बैठककर इस मसले पर जो फैसला करेंगी. हम उसे मंजूर करेंगे.”

पत्रकारों के ये पूछने पर कि क्या वे भी इस दौड़ में शामिल हैं? उन्होंने कहा था, ‘‘इस मसले पर बात करने का यह उचित वक्त नहीं है. मैं अकेली नहीं हूं. हम साथ में काम कर रहे हैं. हम मजबूती से साथ में हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.