Now Reading:
प्लेन उड़ाने का शौक रखने वाली गुल पनाग आज मना रही हैं अपना 39वां जन्मदिन

प्लेन उड़ाने का शौक रखने वाली गुल पनाग आज मना रही हैं अपना 39वां जन्मदिन

gul-panag

मल्टी टैलेंट से भरपूर गुल पनाग आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक अपना सफर तय कर चुकीं का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था. इनका असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है. गुल एक पायलट, फार्मूला कार रेसर, भारतीय फिल्म अभिनेत्री, वीओ आर्टिस्ट और राजनीतिज्ञ हैं.

गुल पनाग के पिता आर्मी में अफसर थे, इसलिए उन्होंने अपना बचपन भारत के कई शहरों में बिताया और केंद्रीय विदयालय सहित 14 स्कूलों में पढ़ाई की. उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी पटियाला से ग्रेजुएशन किया है. पनाग स्कूल में एक बेहद होनहार छात्रा थीं. उन्होंने अपने स्कूली दिनों में नेशनल लेवल के कई डिबेट कंपीटिशन जीते हैं.

अब बात करें गुल की लव लाइफ की तो गुल पनाग ने साल 2011 में अपने बचपन के दोस्त पायलट ऋषि अटारी से शादी की थी. उनका 6 महीने का एक बेटा निहाल है. गुल 39 साल की उम्र में मां बनी हैं, लेकिन उन्होंने बेटे को दुनिया से छिपाए रखा. कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक फोटो शेयर करने मां बनने की खबर दी.

इतना ही नहीं, गुल पनाग राजनीति में भी किस्मत आजमा चुकी हैं. साल 2014 में पनाग आम आदमी पार्टी से जुड़ गईं. 2014 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इन्हें चंड़ीगढ़ से प्रत्याशी घोषित किया. लेकिन इस चुनाव में उन्हें निराशा ही हाथ लगी थी, क्योंकि वे चुनाव हार गई थीं. इसके बाद से गुल पनाग राजनीतिक परिदृश्य से लगभग गायब हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि गुल पनाग हवाई जहाज भी उड़ाती हैं, क्योंकि वे एक पायलट भी हैं. उन्होंने निजी पायलट का लाइसेंस प्राप्त कर लिया है. गुल पनाग को कारों का भी बहुत शौक है और इनके पास कई लग्जरी कारें हैं. एक ऐसी धाकड़ कार मालकिन हैं गुल पनाग, जिसे खास तौर पर एडवेंचर के लिए मोडिफाई किया गया है. ये कार है महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटवे एसयूवी कार, जिसे पहाड़ों पर चलाने के लिए तैयार किया गया है. गुल पनाग वो कारनामा कर चुकी हैं, जो आज तक किसी भारतीय महिला ने नहीं किया था.. गुल पनाग अब फार्मूला वन रेसर ड्राइवर बन गई हैं.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.