Chauthi Duniya

Now Reading:
बिना फ़ाइनल खेले ही साइना ने जीता इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब

बिना फ़ाइनल खेले ही साइना ने जीता इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब

जकार्ता: इंडियन शटलर साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है साइना नेहवाल ने ये कारनामा बिना फाइनल मैच खेले ही कर लिया है। फाइनल में कैरोलिना मारिन के चोट के कारण हटने से इंडोनेशिया मास्टर्स खिताब साइना के नाम कर दिया गया है। इससे पहले भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने देश के गणतंत्र दिवस के दिन अपना सेमीफाइनल मुकाबला जीत कर इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूनार्मेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया था।

इससे पहले पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त चीन की ही बिंगजियाओ को 58 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 18-21 21-12 21-18 से हराया था।विश्व रैंकिंग में नौंवें नंबर की साइना का सातवीं सीड बिंगजियाओ के खिलाफ अपने करियर में यह पहला मुकाबला था।वर्ल्ड नंबर-9 साइना नेहवाल और वर्ल्ड नंबर-4 कैरोलिना मारिन अब तक 11 बार एक-दूसरे का मुकाबला कर चुकी हैं। जिनमें से 5 बार साइना ने बाजी मारी है, जबकि मारिन 6 बार जीतने में सफल रही हैं।

साइना ने मारिन के खिलाफ पिछले दो मुकाबले गंवाए हैं। जिसे देखकर कैरोलिना मारिन का पलड़ा फ़ाइनल में भी भारी लग रहा था लेकिन चोटिल होने के कारण मैदान छोड़कर हटने पर इसका लाभ साइना को मिला और साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया।

Input your search keywords and press Enter.