Now Reading:
लालू को कोर्ट का झटका, जमानत न मिलने से महागठबंधन का गणित गड़बड़या

लालू को कोर्ट का झटका, जमानत न मिलने से महागठबंधन का गणित गड़बड़या

laloo-prasad-yadav

laloo-prasad-yadav

झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. महागठबंधन का पूरा चुनावी भविष्य लालू यादव की जमानत पर टिका हुआ था. लेकिन कोर्ट के फैसले ने महागठबंधन के नेताओं को मायूस कर दिया. महागठबंधन के सामने अभी सबसे बड़ी चुनौती सीटों के बंटवारे की है.

उम्मीद थी कि जेल से बाहर आने के बाद लालू प्रसाद इस पेचीदे मामले को आसानी से निपटा देंगे क्योंकि लालू प्रसाद की बात हर कोई मानने को मजबूर हो जाता है. लेकिन अब लालू की अनुपस्थिति से महागठबंधन में सीटों का बंटवारा होना काफी कठिन काम हो गया है. खासकर जीतनराम मांझी और कांग्रेस के दावों को देखते हुए ऐसा लग नहीं रहा है यह मामला इतनी आसानी से निपट जाऐगा.

लालू के बाहर न आने से दूसरी परेशानी चुनावी रणनीति बनाने में भी हो सकती है. नीतीश कुमार के चालों को बेअसर करने का हुनर लालू प्रसाद बखूबी जानते हैं इसलिए अब यह कहना गलत नहीं होगा कि नीतीश कुमार को अब अपने राजनीतिक लक्ष्य साधने में ज्यादा आसानी होगी.

लालू प्रसाद गठबंधन की राजनीति के हीरो माने जाते हैं. यही वजह है कि उनके विरोधी उनसे घबराते हैं. कोर्ट के फैसले के बाद एनडीए खेमे में राहत है पर जहां तक महागठबंधन का सवाल है तो उसका हर नेता हैरान और परेशान दिखाई पड़ रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.