Now Reading:
खैरा ने बनाई नई पार्टी, केजरीवाल पर लगाया तानाशाही का आरोप

खैरा ने बनाई नई पार्टी, केजरीवाल पर लगाया तानाशाही का आरोप

arvind-kejriwal-and-Khaira

arvind-kejriwal-and-Khaira

दो दिन पहले आम आदमी पार्टी से त्यागपत्र देने वाले पंजाब के विधयक सुखपाल सिंह खैरा ने आज एक नई पार्टी बनाने की घोषणा की है.

अपनी नई पार्टी “पंजाब एकता पार्टी” की घोषण करते हुए खैरा ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब केन्द्रित क्षेत्रीय पार्टी होगी. खैरा जब यह घोषणा कर रहे थे तो उस  मौके पर आम आदमी पार्टी के छह बागी विधायक कुंवर सिंह संधू, जगदेव सिंह कमालू, जगतार सिंह हिस्सोवाल, पिरमल सिंह खालसा, मास्टर बलदेव सिंह और नज़र सिंह मंशाहिया मौजूद थे.

दो दिन पहले ही खैरा ने आम आदमी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था. दरअसल, जब से उन्हें पंजाब विधान सभा के प्रतिपक्ष के नेता पद से हटाया गया था, खैरा तभी से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज़ चल रहे थे. वह पिछले छह महीनों से लगातार अरविन्द केजरीवाल पर “तानाशाही” रवैया अपनाने के आरोप लगते रहे हैं.

अनपे त्यागपत्र में खैरा ने यह भी आरोप लगाया है कि पार्टी अपने उन आदर्शों से भटक गई है, जिन आदर्शों की बुनियाद पर अन्ना आदोलन के बाद इसकी स्थापना हुई थी.

गौर तलब है कि दिसम्बर 2015 में विधान सभा चुनाव से पहले खैरा कांग्रेस छोड़ कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. हालांकि खैरा ने पार्टी छोड़ दी है लेकिन अभी तक उन्होंने विधायक पद से त्यागपत्र नहीं दिया है.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के मद्देनज़र पार्टी ने खैरा और एक अन्य बागी विधायक कँवर सिंह संधू को पिछले वर्ष नवम्बर में पार्टी से निलंबित कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.