Chauthi Duniya

Now Reading:
ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में क्लीनस्वीप की तैयारी में टीम इंडिया, बनाई 2-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में क्लीनस्वीप की तैयारी में टीम इंडिया, बनाई 2-0 की बढ़त

माउंट मोंगानुईः टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आज खेले गये रोमांचक मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच एक दिवसीय मैचों की शृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है जिससे साफ़ गया है कि ऑस्ट्रेलिया में क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें न्यूजीलैंड में क्लीनस्वीप पर लगी हुई हैं।

बे ओवल के मैदान पर आज खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 324 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। वहीँ लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने तक दिए और 40.2 ओवर में 234 बनाकर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से ब्रैसवेल ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा. धवन ने 66 रनों की पारी खेली जबकि रोहित शर्मा ने 87 रन बनाये। वहीँ कप्तान विराट कोहली ने 43 और अंबाती रायुडू 47 रनों की पारी खेली. जबकि महेंद्र सिंह धोनी 48 और केदार जाधव 22 रन बनाकर नाबाद रहे। इनदोनों बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया के स्कोर को 324 रनों तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने दो दो विकेट झटके।

वहीँ दूसरी तरफ टीम इंडिया के 324 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। न्यूजीलैंड को पहला झटका सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के रूप में लगा। भुवनेश्वर कुमार ने मार्टिन गुप्टिल को 15 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। वहीँ पिछले मुकाबले में अर्धशतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का बल्ला इस मैच में खामोश रहा और वे तेजी से रन बनाने की कोशिश में अपना विकेट गँवा बैठे। उन्हें मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया। जिसके बाद लगातार अंतराल पर न्यूजीलैंड की टीम अपना विकेट गंवाती रही। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर 22, टॉम लेथम 34, कोलिन डी ग्रांडहोम 3 और हेनरी निकोल्स केवल 28 रन ही बना सके।

इस मुकाबले में एक बार फिर कुलदीप यादव की फिरकी का जादू देखने को मिला। कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट झटके।जबकि युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो जबकि मोहम्मद शमी और केदार जाधव ने एक-एक विकेट मिला।

Input your search keywords and press Enter.