Now Reading:
इस पाकिस्तानी ने पीछे छोड़ा दीप-वीर, निकयंका और ईशा अंबानी की शादी को, जानिए ऐसा क्‍या किया अनोखा!

इस पाकिस्तानी ने पीछे छोड़ा दीप-वीर, निकयंका और ईशा अंबानी की शादी को, जानिए ऐसा क्‍या किया अनोखा!

pakistani wedding rizwan

pakistani wedding rizwan

2018 महंगी शादियों के नाम रहा. कई सेलिब्रिटीज इस साल शादी के बंधन में बंधे. जिसमें दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस और ईशा अंबानी-आनंद पिरामल की शादियों ने जमकर सुर्खियां बटोरीं. ये बिग फेट वेडिंग्‍स अपने महंगे वैन्‍यू, डिजाइनर ड्रेसेस, गाला रिसेप्‍शंस और दुनिया भर से आए मेहमानों के कारण चर्चा में रहीं. लेकिन पाकिस्‍तान में हुई एक शादी ऐसी रही, जिसने कई मामलों में इन शादियों को भी पीछे छोड़ दिया. सोशल मीडिया यूजर्स ने तो इस शादी की तारीफों के पुल बांधते हुए इसे वेडिंग ऑफ द ईयर तक का खिताब दे डाला है.

यहां बात हो रही है पाकिस्तानी शख्स रिजवान की शादी की. जिसकी सोशल मीडिया पर खासी चर्चा हो रही है. दरअसल, उन्‍होंने ऐसी शादी की जिसकी लोग मिसाल दे रहे हैं. शादियों में ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसा बहाने की होड़ से हटकर उन्‍होंने केवल 20 हजार रूपयों में शादी कर ली. इतना ही नहीं उनकी शादी में केवल 25 मेहमानों को ही बुलाया गया था. रिजवान ने खुद ट्विटर थ्रेड के जरिए पूरी कहानी सुनाई है जिसे Twitter Moments India (@MomentsIndia) की ओर से भी शेयर किया गया है. रिजवान एक फोटोग्राफर हैं.

रिजवान ने लिखा- मैं अपनी शादी की कहानी इसलिए शेयर कर रहा हूं ताकि आप समझ सकें कि ‘अपनी मर्जी की शादी’ संभव है! उन्होंने लिखा- मेरे गेस्ट लिस्ट में सिर्फ 25 नाम थे, दोस्त और पैरेंट्स. वेन्यू मेरा टेरेस था. मेन्यू था- चिकन टिक्का, सीख कबाब जैसी कुछ चुनिंदा चीजें. ये खाना भी उनके एक दोस्‍त द्वारा भेजे गए कुक ने बनाया था. स्‍टॉर्टर के तौर पर परोसी गई आलू की डिश तो खुद उनकी पत्‍नी ने ही बनाई थी. वहीं शादी का वैन्‍यू उनके घर का टेरेस ही रहा. टेरेस की सजावट के लिए रिजवान के पिता ने लाइट्स लाकर लगा दी थीं. वहीं पड़ोस की इलेक्शन कमेटी से 25 कुर्सियां लाई गईं थीं. मजेदार बात ये भी हुई कि रिजवान खाने में डिजर्ट का इंतजाम करना तो भूल ही गए तब शादी में आए एक मेहमान ने खुद स्ट्राबेरी और आइसक्रीम लाई.

शादी में पहने गए ड्रेस की बात करें तो रिजवान और उनकी पत्नी ने साधारण ब्लू सलवार कमीज पहना. मध्य रात्रि तक सबसे खाना खाया और बातें की. रिजवान ने लिखा कि वे बस ये कहना चाहते हैं कि यह ठीक है. सुकून कीजिए. आप वो कीजिए जो आप अफोर्ड कर सकते हैं. खुश रहिए. शादी छोटी हो या बड़ी, बस उससे खुशी मिलनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.