Now Reading:
पहली डेट पर भूलकर भी न करें ये, पड़ता है बुरा इम्प्रेशन

पहली डेट पर भूलकर भी न करें ये, पड़ता है बुरा इम्प्रेशन

first-date

first-date

आजकल एक रिश्ते की शुरूआत डेटिंग सो होती है. सभी के लिए उनकी पहली डेट काफी खास होती है, क्योंकि यही वह पल होता है जब दो लोग एक-दूसरे को करीब से जानते हैं. इसलिए पहली डेट के दौरान आपको अपना इम्प्रेशन अच्छा देना चाहिए. इस दौरान बॉडी लैंग्वेज भी महत्व रखती है. रिलेशनशिप एक्सपर्ट मोनिका अग्रवाल से जानिए डेटिंग के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

डेटिंग के दौरान ध्यान रखें ये 8 बातें

एकदूसरे को समझें

आज हर कोई डेटिंग पर जाने के लिए उत्सुक रहता है. डेटिंग के जरिए दो लोग आपस में एक-दूसरे को समझते हैं. डेटिंग हमेशा ऐसी होनी चाहिए जिससे ये दिन यादगार बन जाए.

पटाएं की कोशिश न करें

यदि आप किसी की टिप्स पर अमल कर सामने वाले को पटा रहे हैं तो यह गलत है. डेटिंग वास्तव में दो लोगों को जानने का, समझने का तरीका है न कि किसी की दी हुई टिप्स अपनाने का.

ज्यादा बोलें

यदि आप डेटिंग पर पहली बार जा रहे हैं तो ऐसी कोई बात न करें जो सामने वाले को अच्छी न लगे. पहली मुलाकात में ही अपने बारे में सबकुछ न बताएं. ज्यादा न बोलें.

बॉडी लैंग्वेज

कई बार आपकी बॉडी लैंग्वेज ही आपकी मन की बातों को बयान कर देती है.ऐसे में सहज रहना बहुत जरूरी है. न तो बहुत उत्सा‍हित हों और न ही बहुत ज्यादा नर्वस.

ऑप्शन खुला रखें

डेटिंग कई बार सही जीवनसाथी के चुनाव के लिए की जाती है. डेटिंग हमेशा ऐसी होनी चाहिए कि दोबारा मुलाकात करने में किसी को कोई परेशानी न हो.

पब्लिक प्लेस चुनें

पहली डेटिंग हमेशा पब्लिक प्लेस पर होनी चाहिए. जहां दोनों ही सहज बातचीत करने में सक्षम हों. आपस में हिचकिचाहट कम होगी तो एक-दूसरे को समझ पाएंगे.

उपहार ले जाएं

यदि एक दूसरे को समझना चाहते हैं तो पहले एक दूसरे को बोलने का अवसर दें. एक-दूसरे के लिए दोनों ही कोई लुभावना उपहार लेकर जाएं तो बेहतर होगा.

टाइम पास न करें

कई बार डेटिंग मौज-मस्ती या टाइम पास के लिए भी की जाती है. डेटिंग पर जाने से पहले अपने फंडे क्लीयर कर लें, जिससे बाद में आपको किसी तरह का कोई कष्ट न हो. क्योंकि कई बार व्यक्ति भावनात्मक रूप से जुड़ जाता है.

झूठ बोलें

गर्लफ्रेंड से डेटिंग के दौरान बहुत ज्यादा गप्प न मारें, इससे आपकी डेटिंग बिगड़ सकती है.ज्यादा देर रात तक डेटिंग पर न रहें, न ही किसी नशीले पदार्थ का सेवन करें. अपने शब्दों का चयन बहुत सोच समझकर करें और जितना बोलें सच ही बोलें क्योंकि किसी भी रिश्ते की शुरुआत सच के साथ होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.