Chauthi Duniya

Now Reading:
रूबेला वैक्सीन लगाने के बाद बच्चे की मौत से हड़कंप- मां का सवाल, गुनहगार कौन ?

रूबेला वैक्सीन लगाने के बाद बच्चे की मौत से हड़कंप- मां का सवाल, गुनहगार कौन ?

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के हेडगेवार अस्पताल में इलाज के दौरान 2 साल के बच्चे यश की मौत हो गई यश नाम के बच्चे को 4 जनवरी को हेडगेवार अस्पताल में भर्ती किया गया था, यश के परिजनों का कहना है, कि यश को  रूबेला का इंजेक्शन लगाया गया था, जिसके बाद से यश की हालत खराब हो गई यश को पिछले 4 दिन पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था. डॉक्टरों के मुताबिक यश के दिमाग में बुखार चढ़ गया था, जिसकी वजह से वह कोमा में चला गया था. जहां एक तरफ रूबेला वैक्सीन अभियान से जुड़े लोगों ने इस वैक्सीन के इंफेक्शन से इनकार किया है.
वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन ने भी यश की मौत के बारे में कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया है. यानी दोनों तरफ से मामले में पल्ला झाड़ा दिया गया है, एक मासूम इन दोनों तरफ की लापरवाही का शिकार बना जिसकी मां बिलख-बिलख रो रही है, आलम ये है कि बिलख कर रोती मां को ये भी नहीं पता कि उसके बच्चे की मौत का असली जिम्मेदार कौन है ? उसकी ममता छटपटाकर बस रोये जाने को मजबूर है प्रशासन तमाशबीन बनकर तमाशा देख रहा है, दो तरफ की लापरवाही का शिकार एक बच्चा जो चंद लम्हों पहले तक एक मां का बेटा था अब लाश बन गया है,
इस मामले में औरंगाबाद के जवाहर नगर पुलिस थाने में एक्सीडेंटल मौत का मामला दर्ज किया गया है. यश के परिवार वालों का कहना है रूबेला वैक्सीन लेने के बाद ही यश की तबीयत खराब हुई और उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई यश की मौत का जिम्मेदार प्रशासन है और जब तक प्रशासन पर गुनाह दाखिल नहीं होता उसके यश के शव को लिया नहीं जाएगा, अब यश के परिवार की मांग है कि बच्चे के शव का पोस्टमार्टम तीन सदस्यीय कमेटी और कैमरे के सामने किया जाना चाहिए.
Input your search keywords and press Enter.