Chauthi Duniya

Now Reading:
जवाहर टनल में भीषण हिमस्खलन- बर्फ में दबे हैं 10 जवान, राहत और बचाव जारी

जवाहर टनल में भीषण हिमस्खलन- बर्फ में दबे हैं 10 जवान, राहत और बचाव जारी

jawahar tunnel avalanche

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को जवाहर सुरंग के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमस्खलन होने से कम से कम दस पुलिसकर्मियों के फंस जाने की आशंका है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि काजीगुंड में जवाहर सुरंग के उत्तरी छोर पर यह हिमस्खलन हुआ।

उन्होंने बताया कि वहां तैनात दस पुलिसकर्मी सुरक्षित बताये गये हैं जबकि दस अन्य के फंस जाने की आशंका है। उन्होंने कहा, ”पुलिस बचाव दल और अन्य संबंधिज एजेंसियां मौके पर पहुंच गयी हैं।

अधिकारियों के अनुसार कश्मीर घाटी में बुधवार से ही बर्फबारी हो रही है। पिछले 24 घंटे में कुलगाम जिले में सबसे अधिक हिमपात हुआ हैं । जिले के कुछ हिस्सों में पांच फीट तक बफबारी हुई।

 

स्नो एंड एवेलांच स्टडीज स्टैब्लिशमेंट ने अगले 24 घंटे के लिए जम्मू कश्मीर के 22 जिलों में से 16 के लिए विभिन्न स्तर की हिमस्खलन चेतावनी जारी की है।

वहीँ दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में भी शाम को जोरदार ओलावृष्टि हुई। मौसम खराब होने की वजह से शाम छह बजे से रात 9:45 बजे तक इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आने वाली 38 उड़ानों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। दिल्ली में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि इंदिरा गांधी एयरपोर्ट आने-जाने वाले कई अन्य विमानों पर भी असर पड़ा है। उन्होंने बताया कि तेज हवाओं की वजह से बॉम्बार्डियर और एटीआर विमानों के मार्ग को बदल दिया गया। हालांकि, बाद में सेवाएं बहाल कर दी गईं।


दिल्ली-एनसीआर में कहां कितनी बारिश

सफदरजंग में 4.8 मिलीमीटर, पालम में 3.2 मिलीमीटर, लोधी रोड क्षेत्र में 3.8 मिलीमीटर, रिज में 3.4 मिलीमीटर, आयानगर में 4, गुरुग्राम में 3, जफरपुर में 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Input your search keywords and press Enter.